खनन माफिया गैंगस्टर फूल मिश्रा गिरफ्तार

जनपद में गैंग बनाकर बालू का काला कारोबार करने वाला गैंगस्टर अभियुक्त फूल मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता..

खनन माफिया गैंगस्टर फूल मिश्रा गिरफ्तार

जनपद में गैंग बनाकर बालू का काला कारोबार करने वाला गैंगस्टर अभियुक्त फूल मिश्रा को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है फूल मिश्रा पर लगभग एक दर्जन मुकदमा पंजीकृत है।

इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में अवैध खनन एवं परिवहन के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के थाना कालिंजर तथा नरैनी पुलिस द्वारा गैंगस्टर अभियुक्त फूल मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें -  जुर्माने के बावजूद नहीं सुधर रहे बालू माफिया, विभाग और माफिया का गठजोड़ बुलंद

फूल मिश्रा एक पेशेवर अपराधी है तथा इसके विरुद्ध  गैंगस्टर एक्ट सहित 11 कई संगीन धाराओं के अधिक पंजीकृत हैं उन्होने बताया कि थाना कालिंजर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की थाना नरैनी क्षेत्र के पनगरा में गैंगस्टर अभियुक्त फूल मिश्रा पुत्र रामेश्वर मिश्रा निवासी अछरौड थाना मटौंध मौजूद है, मुखबिर खास से प्राप्त सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस बल द्वारा घेराबंदी कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

गैंगस्टर अभियुक्त फूल मिश्रा अपने साथियों के साथ गैंग बनाकर अपने आर्थिक एवं भौतिक लाभ के लिए अवैध खनन परिवहन का काला कारोबार करता था तथा अन्य प्रकार के अपराधों को भी अंजाम देता था।

गैंगस्टर अभियुक्त के विरुद्ध उत्तर प्रदेश गिरोह बंद अधिनियम एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14(1) अंतर्गत अपराधिक गतिविधियों में सलिप्त रहकर गलत तरीके से अर्जित की गई संपत्ति जब्ती करण की भी कार्रवाई की जाएगी साथ ही इनका सहयोग करने वाले सहयोगियों की भी जांच सर्विलांस आदि के माध्यम से करा कर  विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - अवैध खनन पर नियंत्रण को बुन्देलखण्ड के 6 जनपदों समेत 33 जिलों में सचल जांच दलों का गठन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0