महिला के बालों पर थूकने वाला हेयर स्टाइलिस्ट बीजेपी का सदस्य, महिला आयोग ने दिये कार्रवाई निर्देश

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश में बागपत की रहने वाली महिला पर मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान हेयर स्टाइलिस्ट..

महिला के बालों पर थूकने वाला हेयर स्टाइलिस्ट बीजेपी का सदस्य, महिला आयोग ने दिये कार्रवाई निर्देश

राष्ट्रीय महिला आयोग  ने उत्तर प्रदेश में बागपत की रहने वाली महिला पर मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब द्वारा एक महिला के बालों पर थूकते हुए वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को कार्रवाई करने के लिए लिखा है। पीड़ित महिला ने दावा किया है कि यह वीडियो उसके पति ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हबीब द्वारा आयोजित कार्यशाला के दौरान शूट किया था जब उसने महिला के साथ अभद्रतापूर्ण हरकत करते हुए कहा था कि मेरे थूक में जान है। 

वायरल वीडियो के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एनसीडब्ल्यू ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि इसकी अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है।पत्र में कहा गया है, आयोग ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है आयोग न केवल इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता है, बल्कि कानून/प्रक्रिया के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग करता है।

यह भी पढ़ें - कानपुर मैच के दौरान ‘गुटखा’ खाने वाले वायरल शख्स ने बताया यह सच ?

वाराष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि यह घटना आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन को भी दर्शाती है, जिसके तहत सार्वजनिक रूप से थूकना कोविड महामारी के मद्देनजर एक दंडनीय अपराध है। आयोग ने यूपी के डीजीपी से की गई कार्रवाई पर स्थिति रिपोर्ट जल्द से जल्द तलब की है। 

उत्तरप्रदेश के बागपत की रहने वाली एक महिला पूजा गुप्ता ने मशहूर हेयर ब्यूटीशियन जावेद हबीब  के थूकने पर आपत्ति जताई है। महिला जब थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गई तो उससे घटनास्थल मुजफ्फरनगर जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा गया।सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे एक वीडियो में मशहूर ब्यूटीशियन जावेद हबीब महिला के सिर पर थूकते हुए नज़र आ रहे है। ये वीडियो बीती 3 जनवरी को मुज़फ्फरनगर के किंग विला में हुए एक सेमिनार का बताया गया है। पीड़ित महिला भी बागपत के बडौत में एक ब्यूटी पॉर्लर चलाती है। 

यह भी पढ़ें - फिर साथ नजर आये अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री कृति सेनन

जावेद हबीब ने वर्ष 1984 में अपने पिता के साथ दिल्ली के ओबेरॉय होटल में उनके पहले सैलून (हबीब हेयर एंड ब्यूटी) में काम करना शुरू किया। जिसके बाद लंदन स्थित मॉरिस स्कूल ऑफ हेयर ड्रेसिंग से पढ़ाई पूरी कर जावेद हबीब ने 2000 में अपना पहला स्वतंत्र सैलून (जावेद हबीब हेयर एंड ब्यूटी) शुरू किया।सैलून की लोकप्रियता के साथ ही जावेद हबीब की लोकप्रियता भी दिन दूनी-रात चौगुनी बढ़ती रही।

जिसके बाद जावेद हबीब को प्रख्यात हेयर केयर ब्रांड सनसिल्क का ब्रांड एंबेसडर बना दिया गया। इसी के साथ ही जावेद हबीब मिस इंडिया प्रतियोगिता के आधिकारिक स्टाइल पार्टनर भी रह चुके हैं। 24 घंटों में बिना रुके 410 हेयरकट करने चलते जावेद हबीब का नाम लिम्का रिकॉर्ड बुक में दर्ज है तथा इसी के साथ ही जावेद हबीब टाइम्स और फोर्ब्स पत्रिका में छपने वाले एकमात्र हेयर स्टाइलिस्ट हैं। जावेद हबीब ने साल 2019 के अप्रैल महीने में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की थी।

यह भी पढ़ें - आर्यन खान ड्रग्स मामले में मीका सिंह का एनसीबी पर तंज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
0
wow
1