कर अपवंचना की शिकायत पर जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर ने कालिंद्री एक्सप्रेस में मारा छापा

बीते कई समय से यह सूचना मिल रही थी कि कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर लगातार जीएसटी की चोरी की जा रही है। जिससे राजस्व को बड़ा नुकसान..

कर अपवंचना की शिकायत पर जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर ने कालिंद्री एक्सप्रेस में मारा छापा
ज्वाइंट कमिश्नर ने कालिंद्री एक्सप्रेस में मारा छापा..

कानपुर,

  • 70 पार्सलों को जब्त कर जांच शुरू

बीते कई समय से यह सूचना मिल रही थी कि कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर लगातार जीएसटी की चोरी की जा रही है। जिससे राजस्व को बड़ा नुकसान हो रहा है। इन शिकायतों को देखते हुए बुधवार जीएसटी की टीम ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर कालिंद्री एक्सप्रेस में छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने 70 अवैध सामान के बंडलों को पकड़ा है, जिनकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश : कामाख्या-आनन्द विहार स्पेशल ट्रेन सात अक्टूबर से बहाल

जीएसटी की चोरी कर ट्रेनों से अवैध तरीके से सामान लगाया जा रहा है। इस सूचना पर आज जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर की अगुवाई में टीम ने सेन्ट्रल स्टेशन के प्लटफार्म नंबर 06 पर पहुंचे। यहां पर जैसे ही कालिंद्री एक्सप्रेस प्लेटमार्फ पर पहुंची टीम ने पार्सल बैगन में सामान की जांच के लिए छापेमारी की काार्रवाई की।

इस दौरान जीएसटी टीम को देख स्टेशन परिसर में हड़कंप मच गया। छापेमारी करने आई टीम ने बताया कि इस ट्रेन के द्वारा बिना लिखा पढ़ी किए हुए दर्जनों पार्सलों को लाया व ले जाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें - लखीमपुर घटना : जिला प्रशासन ने मृतक के परिवार को सौंपी 45-45 लाख रुपये की चेक

इस सम्बंध में ज्वाइंट कमिश्नर कमलेश कुमार ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान 70 अवैध पार्सलों को पकड़े गया है, जिन का लेखा जोखा नहीं दिखाया गया है। पार्सलों को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

ज्वाइंट कमिश्नर ने कालिंद्री एक्सप्रेस में मारा छापा..

वही, कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों पार्सल लेने पहुंचे, लेकिन वह माल लेने की हिम्मत नहीं जुटा सके। इस दौरान उनका कहना है कि यह सारा माल होजरी का है जिसे जीएसटी टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें - फिर साथ नजर आये अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री कृति सेनन

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1