इस अधिकारी की तानाशाही से महिला की छिन गई नौकरी

महिला सशक्तिकरण मिशन को तार तार कर रहे एक अधिकारी के कारण सरकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी की  मृत्यु हो जाने पर अनुकंपा नियुक्ति के...

इस अधिकारी की तानाशाही से महिला की छिन गई नौकरी

महिला सशक्तिकरण मिशन को तार तार कर रहे एक अधिकारी के कारण सरकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी की  मृत्यु हो जाने पर अनुकंपा नियुक्ति के लिए मृत कर्मचारी की पत्नी को कई चक्कर लगाने पड़े। नौकरी मिलने के बाद रिश्वत मांग रहे अधिकारी की मंशा पूरी न होने पर महिला की झूठी शिकायतों के आधार पर नौकरी छीन ली गई।

यह भी पढ़ें-नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं डायनेमिक डीएम, अब टॉप 10 पर पहुंचे

पीड़ित महिला गीता रैकवार ने बताया कि उसके पति विष्णु रैकवार जिला उद्योग प्रोत्साहन केंद्र कार्यालय ललितपुर में कार्यरत थे ।ड्यूटी के दौरान पति की 16 मई 2021 को मृत्यु हो गई । अनुकंपा नियुक्ति के लिए विभाग के आयुक्त एवं निदेशक उद्योग निदेशालय कानपुर के कार्यालय पर दौड़ धूप कर सभी पत्रावलियों को पेश कर दिया। इस पर निदेशालय द्वारा नियुक्ति के निर्देश दिए गए। गीता रैकवार ने बताया कि 1 मार्च 2023 जिला उद्योग केंद्र ललितपुर में अनुचर के पद नियुक्ति की गई। ढाई महीने नौकरी करने के बाद वेतन आहरण के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी गई । लेकिन ललितपुर में तैनात उपयुक्त उद्योग श्याम कुमार सूर्यवंशी ने वेतन का धन खाते से निकलने पर रोक लगा दी। ट्रेजरी में भी मना कर दिया।

यह भी पढ़ें-स्कूल बस ने बाइक में सवार किसान को टक्कर मारी 100 मीटर तक घसीटा, दर्दनाक मौत

 मृत कर्मचारी विष्णु नारायण की पत्नी गीता रैकवार का आरोप है की कार्यालय में तैनात उपायुक्त श्याम कुमार सूर्यवंशी मुझसे 5 लाख की रिश्वत नौकरी के बदले मांगी। रुपए न देने पर मेरे ससुराल वालों से संपर्क कर मेरे देवर को नौकरी का लालच देकर मेरे खिलाफ झूठी शिकायत करा दी। इसी को बेस बनाकर मेरी नियुक्ति निरस्त कर दी और कार्यालय से बाहर भगा दिया। मृत कर्मचारी की पत्नी ने ललितपुर के विभागीय अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्य महिला आयोग, निदेशालय उद्योग कानपुर, पुलिस अधीक्षक ललितपुर और महिला थाना प्रभारी ललितपुर को शिकायती पत्र भेज कर पूरे प्रकरण की जांच कर दोषी अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-दुनिया का पहला जल विश्वविद्यालय बुंदेलखंड में कहां बनेगा,जानिये कौन-कौन सी डिग्री मिलेगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0