महिला और उसकी बेटी व बेटे की एक साथ चिताएं जलीं, पूरा गांव गमगीन

ललितपुर के थाना गिरार के ग्राम इकौना में मां, छह वर्षीय बेटी व चार वर्षीय बेटे की एक साथ चिताएं जलीं। एक साथ तीन अर्थियां उठने से पूरा गांव..

महिला और उसकी बेटी व बेटे की एक साथ चिताएं जलीं, पूरा गांव गमगीन
महिला और उसकी बेटी व बेटे एक साथ चिताएं जलीं

ललितपुर के थाना गिरार के ग्राम इकौना में मां, छह वर्षीय बेटी व चार वर्षीय बेटे की एक साथ चिताएं जलीं। एक साथ तीन अर्थियां उठने से पूरा गांव गमगीन हो गया और हर आंख से आंसू छलक पड़े। हर कोई उस समय को कोसता नहर आया, जब मां ने बच्चों सहित मौत को गले लगाया।

ग्राम इकौना में दिन भर हर किसी के मुंह पर सिर्फ महिला और उसके दोनों मासूमों की मौत की चर्चाएं होती रही। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद जब तीनों के शव एंबुलेंस से गांव पहुंचे तो गांव के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। जब घर से तीनों अर्थियां एक साथ उठीं तो परिजन व रिश्तेदारों के रोने से पूरा माहौल गमगीन हो गया। देर शाम गांव के बाहर श्मशान घाट पर मृतका व उसके दोनों बच्चों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें -  रेलवे अपडेट : जबलपुर लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस इस दिन से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी

  • घर में मिला सुसाइड नोट

महिला (मृतका लक्ष्मी) का एक सुसाइड नोट घर में मिला है। जिसमें उसने सबसे पहले लिखा है कि रामप्रकाश की पत्नी की मौत। फिर नीचे लिखा है कि किसी का दोष नहीं, कमी हमारी है। किसी का दबाव सहन नहीं हुआ। बच्चे दो हैं, क्योंकि कोई सहारा नहीं है तो अपने बच्चे साथ ले मरे तो कहीं तो साथ ले जाएं। सास- ससुर की कोई बात नहीं है। परिजन यह नहीं बता पा रहे हैं कि आखिर किसका दबाव है।

वहीं मृतका लक्ष्मी के भाई मध्य प्रदेश के सागर जिला के ग्राम बराटा निवासी इमरत ने बताया कि दो दिन पहले उसकी बहन लक्ष्मी से मोबाइल फोन पर बात हुई थी, वह परेशान लग रही थी। उसने भाभी से बात कराने को कहा। इस पर उसने अपनी पत्नी से बहन की बात कराई।

यह भी पढ़ें - चलती लाइन में विद्युत पोल पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, मचा हड़कंप, जानें फिर क्या हुआ ?

पत्नी ने बहन से कसम रखकर पूछा कि क्या बात है दबी आवाज में बात क्यों कर रही हो, इस पर उसने ज्यादा कुछ नहीं कहा। इमरत ने बताया कि उसकी बहन दसवीं तक पढ़ी थी और उसके ससुरालीजन संदूक में एक चिट्ठी मिलने की बात कर रहे हैं, जिसमें उसने लिखा है कि इसमें किसी की गलती नहीं है, लेकिन वह चिट्ठी उसे दिखाई नहीं गई। उसका आरोप है कि उसकी बहन की मौत संदिग्ध है।

इस बीच महिला व दोनों बच्चों के शवों के पोस्टमार्टम कराए गए। इनमें महिला की फांसी लगाने से ही मौत होना आया है। जबकि दोनों बच्चों की डूबने से मौत की पुष्टि हुई है। उनके शरीर में अलग से कोई चोट या अन्य निशान नहीं पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें - पांच माह में 43 बार पेट्रोल मूल्य में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1