सदगुरू परिवार ने डेढ़ लाख दीप जला हर्षोल्लास के साथ मनाया गौरव दिवस

गौरव दिवस पर मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट साढे 11 लाख दीपों से ऐसी जगमगा उठी...

सदगुरू परिवार ने डेढ़ लाख दीप जला हर्षोल्लास के साथ मनाया गौरव दिवस

चित्रकूट(संवाददाता)। गौरव दिवस पर मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट साढे 11 लाख दीपों से ऐसी जगमगा उठी जैसे आकाश में सितारे अपनी रोशनी बिखारते हैं। चित्रकूट के  मध्य प्रदेश क्षेत्र एवं उत्तर प्रदेश क्षेत्र दीपकों से सुजज्ज होकर जगमगा उठा। इस गौरव  दिवस पर सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट ने 1 लाख 50 हजार दीपको को प्रज्ज्वलित कर चित्रकूट गौरव दिवस को एक बडे पर्व के रूप में मनाने का काम किया है।

ट्रस्ट द्वारा भरतघाट में 70 हजार, जानकीघाट चरण चिन्ह से ओशो आश्रम 35 हजार, तुलसी मार्ग में 5 हजार, चिकित्सालय परिसर में 5 हजार एवं सतना मार्ग चिकित्सालय प्रवेशद्वार से आरोग्यधाम तक 35 हजार दीपक जलाकर इस अद्वतीय चित्रकूट गौरव दिवस का साक्षी बना है। ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ बी के जैन ने कहा कि यह हम सब चित्रकूट क्षेत्रवासियों के लिए बडे गौरव का विषय है कि हर वर्ष प्रभु श्रीराम की तपोस्थली में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शासन के साथ मिल जुलकर चित्रकूट को दीपों से दुल्हन की तरह सजाकर दीपावली पर्व की तरह चित्रकूट गौरव दिवस मनाते है। 

ट्रस्टी डॉ इलेश जैन ने कहा कि हम सब बहुत ही सौभाग्यशाली जो भगवान श्री राम की तपोस्थली में रहकर रामनवमी को जिस दिन उनका जन्म हुआ था उस दिन चित्रकूट दीप जलाकर चित्रकूट गौरव दिवस के रूप में मनाते है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट द्वारा पांच टीमें गठित की गई थी दीपक जलाने के लिए। प्रत्येक टीम में लगभग 300 सदस्य थे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0