जौनपुर : तिलकधारी विधि महाविद्यालय के शिक्षक पर लगा यौन शोषण का आरोप

टीडीपीजी काॅलेज की गरिमा एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार तार-तार हो गयी है। इस बार विधि के छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक के घिनौने करतूत के चलते तिलकधारी सिंह की..

जौनपुर : तिलकधारी विधि महाविद्यालय के शिक्षक पर लगा यौन शोषण का आरोप

टीडीपीजी काॅलेज की गरिमा एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार तार-तार हो गयी है। इस बार विधि के छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक के घिनौने करतूत के चलते तिलकधारी सिंह की बगिया पर बट्टा लगा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है। पुलिस अफसरों का दावा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें- बांदाः कायस्थ महासभा ने अयोध्या में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वालों को मांगी फांसी

उल्लेखनीय है कि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सबसे प्रतिष्ठित काॅलेज तिलकधारी सिंह पीजी काॅलेज हमेशा पढ़ाई लिखाई के मामले में पूरे देश में अपनी अलग पहचान है, इस शिक्षण संस्थान से शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राएं प्रशासनिक सेवाओं से लेकर हर क्षेत्र में देश की सेवा कर रहे हैं। लेकिन बीते एक सप्ताह से यह प्रतिष्ठित महाविद्यालय यहां शिक्षकों की करतूतों के चलते बदनामी के चादर में लिपट गया है।

25 मई की शाम से टीडी के प्राचीन इतिहास विभाग के एचओडी डॉ प्रदीप सिंह का एक छात्रा को बीएड और टेट परीक्षा पास कराने के नाम पर उसे हम विस्तर होने का दबाव बनाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था। यह वीडियो वायरल होते ही छात्रों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया, छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने खुद संज्ञान लेते हुए आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया तो वहीं रविवार को काॅलेज के प्रबंध समिति ने उसे निलंबित कर दिया।

यह मामला अभी ठण्डा भी नहीं हुआ था कि फिर शहर में भू-चाल सा आ गया। बुधवार को तिलकधारी विधि महाविद्यालय के शिक्षक संतोष सिंह पर एक नाबालिग बच्चे का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। पीड़ित बच्चे के परिजन उसे लेकर लाइनबाजार थाने पहुंचकर तहरीर दिया। पुलिस ने इसे गम्भीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- झांसी : जीआईसी में जल्द बनकर तैयार होगा मल्टी स्पोर्ट्स फैसिलिटी सेंटर

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार ने बताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है, जल्द ही उसे गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें- हिन्दू छात्राओं को पहना दिया हिजाब, साम्प्रदायिक तनाव

हिस 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0