झांसी : जीआईसी में जल्द बनकर तैयार होगा मल्टी स्पोर्ट्स फैसिलिटी सेंटर

योगी सरकार प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्द्येश्य से आधारभूत सुविधाओं को विकसित करने पर विशेष ध्यान दे रही है। झांसी के जीआईसी परिसर में स्मार्ट सिटी के तहत मिनी स्टेडियम तैयार किया ..

झांसी : जीआईसी में जल्द बनकर तैयार होगा मल्टी स्पोर्ट्स फैसिलिटी सेंटर

योगी सरकार प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्द्येश्य से आधारभूत सुविधाओं को विकसित करने पर विशेष ध्यान दे रही है। झांसी के जीआईसी परिसर में स्मार्ट सिटी के तहत मिनी स्टेडियम तैयार किया जा रहा है। एक महीने के भीतर इसका काम पूरा हो जाने का अनुमान है। इस मिनी स्टेडियम में सभी तरह की खेल सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इससे स्थानीय खेल प्रतिभाओं को मौक़ा मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें- हमीरपुरः मंडी के सचिव से परेशान होकर मंडी समिति के इंस्पेक्टर ने उठाया आत्मघाती कदम

नगर निगम की तैयारी है कि किसी वेंडर या फिर खेल विभाग के माध्यम से इसका संचालन कराया जाए। जीआईसी में तैयार हो रहे मिनी स्टेडियम को मल्टी स्पोर्ट्स फैसिलिटी सेंटर का नाम दिया गया है। इसमें फ़ुटबाल, टेनिस, बैडमिंटन, कबड्डी, वॉलीबाल मार्शल आर्ट और रेसलिंग जैसे खेलों के लिए मैदान और कोर्ट तैयार किये गए हैं। इन खेलों से जुड़ी मूलभूत सुविधाएं इस मिनी स्टेडियम में उपलब्ध होंगी।



यह भी पढ़ें-  यूपी के सीएम योगी बोले- आज की दुनिया में सोशल मीडिया असीमित दायरा है      

नगर निगम के अपर नगर आयुक्त मोहम्मद कमर ने बताया कि जीआईसी में जो मल्टी स्पोर्ट्स फैसिलिटी सेंटर बन रहा है, इसमें लगभग काम पूरा होने की अवस्था में है। इसमें क्रिकेट ग्राउंड और वीआईपी लाउंज का कुछ काम बचा हुआ है। एक महीने में यह काम पूरा हो जाएगा। झांसी के युवाओं के लिए यह एक बड़ा सेंटर होगा। इसमें बैडमिंटन, वॉलीबाल, टेनिस, फ़ुटबाल, हॉकी, क्रिकेट सभी तरह के गेम्स के लिए अलग-अलग तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गयी हैं। इसके संचालन के लिए किसी वेंडर को हायर करने की कोशिश करेंगे या क्षेत्रीय खेल अधिकारी से सहायता लेंगे।


यह भी पढ़ें-  अगले साल तक वंदे भारत ट्रेन के ये तीन प्रारूप नजर आयेंगे

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0