ओडिशा रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 नहीं बल्कि 275 है: मुख्य सचिव

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने रविवार को कहा कि बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के निकट हुए भीषण रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 नहीं, बल्कि ..

ओडिशा रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 नहीं बल्कि 275 है: मुख्य सचिव

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने रविवार को कहा कि बालेश्वर जिले के बाहानगा रेलवे स्टेशन के निकट हुए भीषण रेल हादसे में मृतकों की संख्या 288 नहीं, बल्कि 275 है। उन्होंने कहा कि गिनती में त्रुटि के कारण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या सही नहीं थी। कई बार जांच करने के बाद सही संख्या का निर्धारण किया गया है।

यह भी पढ़ें- रेलवे बोर्ड ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की

मुख्य सचिव जेना ने पत्रकार वार्ता में बताया कि दुर्घटना के बाद कुछ शवों का डबल काउंटिंग हो गया था, लेकिन अब पूरी जांच के बाद बालेश्वर के जिलाधिकारी ने अंतिम रिपोर्ट प्रदान की है। उन्होंने बताया कि 275 मृतकों में से 78 शवों की पहचान कर ली गई है और शव परिजनों को सौंप भी दिया गया है। 10 और शवों की पहचान कर ली गई है, जो शीघ्र ही परिजनों को सौंपा जाएगा। बाकी शवों के पहचान करने की प्रक्रिया जारी है।



उन्होंने कहा कि शवों का पहचान एवं परिजनों को सौंपने के लिए टोल फ्री नंबर 18003450061 जारी की गई है। शवों की पहचान करने के लिए जो लोग आ रहे हैं वे इस नंबर पर काल कर सकते हैं। संबंधित अधिकारी उन्हें सहायता करेंगे। उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। राज्य के खर्चे पर इन शवों को गंतव्य स्थल पर भेजने का निर्णय किया गया है।

यह भी पढ़ें-  ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज ने जताया दुख

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0