पत्नी के मोबाइल से सीसीटीवी कनेक्ट रहता था

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरु गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे चैथे दिन भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस की 100 टीमें उसकी तलाश में लगाई गई हैं और उसकी  गिरफतारी पर पुलिस ने इनाम राशि ढाई लाख रूपये कर दी गई है उधर, जांच में पता चला है कि विकास की पत्नी ऋचा के मोबाइल से गांव का सीसीटीवी कनेक्ट रहता था। जब भी पुलिस विकास को पकड़ती थी, वह इसकी क्लिप वायरल कर देती थी, ताकि पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके। यही नहीं, वह मोबाइल पर वहां की एक्टिविटी भी देखा करती थी। पुलिस ने ऋचा का मोबाइल जब्त कर लिया है। 

पत्नी के मोबाइल से सीसीटीवी कनेक्ट रहता था
Kanpur Crime

कानपुर

  • विकास को एनकाउंटर से बचाने को पत्नी क्लिप वायरल कर देती थी

पुलिस की जांच में सामने आया है कि विकास की पत्नी ऋचा जिला पंचायत सदस्य है। उसे विकास के हर अच्छे-बुरे कामों की जानकारी रहती थी। यही वजह है कि वह क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य होने के बावजूद लखनऊ में बच्चों के साथ रहती थी। वह नहीं चाहती थी कि विकास के गलत कामों का नतीजा उसके बच्चे या वह खुद भुगते।

यह भी पढ़ें : कानपुर एनकाउंटर :  मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, एडीजी लॉ एण्ड आर्डर कानपुर रवाना

पुलिस जांच में सामने आया है कि ऋचा 2 बार पति की गिरफ्तारी की फोटो और वीडियो वायरल कर चुकी है। पहला मामला 2017 का है, जब पुलिस ने विकास को बिकरु गांव में घर से गिरफ्तार किया था।

दूसरा मामला 2019 का है। जब उसने जेल से ही चचेरे भाई अनुराग दुबे पर हमला करवाया था। इसके बाद वह जेल से छूट कर आया तो पुलिस उससे एक अन्य मामले में पूछताछ करने पहुंची थी। विकास ने सीसीटीवी भी इसी मकसद से लगवाया था कि गिरफ्तार होने पर उसके पास सबूत रहें और पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके।

यह भी पढ़ें : घनश्याम केवट व ठोकिया ने भी पुलिस पर बरसाई थी गोलियां

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0