बांदाःपुलिस चौकी इंचार्ज ने सूझबूझ से, फांसी लगाने जा रहे युवक की बचा ली जान

गले में फांसी का फंदा लगाकर जान देने की कोशिश कर रहे युवक को पुलिस चौकी प्रभारी कालवन गंज ने सक्रियता दिखाते हुए सूझबूझ से युवक की जान ...

बांदाःपुलिस चौकी इंचार्ज ने सूझबूझ से, फांसी लगाने जा रहे युवक की बचा ली जान

गले में फांसी का फंदा लगाकर जान देने की कोशिश कर रहे युवक को पुलिस चौकी प्रभारी कालवन गंज ने सक्रियता दिखाते हुए सूझबूझ से युवक की जान बचा ली। पुलिस की सक्रियता को देखते हुए मोहल्ले के लोगों ने इस कार्य के लिए चौकी प्रभारी और अन्य पुलिस कर्मियों की प्रशंसा की है। घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला माढियानाका में गुरुवार की रात की है।

यह भी पढ़ें- डाकू ददुआ के बाद ठोकिया पर बनेगी वेब सीरीज, इरफान का बेटा बनेगा ठोकिया


10 अगस्त को रात्रि लगभग 9 बजेक 13 वर्षीय बालक द्वारा चौकी कालवनगंज पर आकर सूचना दी गई कि, उसके पिता घर के अंदर कमरे का दरवाजा बंद करके फांसी लगाने जा रहे हैं। यह सूचना मिलते ही तत्काल प्रभारी चौकी कालवनगंज सुधीर सिंह बिना समय गंवाये बालक को साथ लेकर उसके घर पहुंचे। कमरे के अंदर झांका तो देखा कि बालक का पिता संतोष बाल्मीकि (40) पुत्र बाबूलाल निवासी मढ़िया नाका ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद करके फंदा बनाकर गले में डाला हुआ है, जो शराब की नशे की हालत में था। प्रभारी चौकी कालवनगंज ने सूझबूझ का परिचय देते हुए व्यक्ति को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह फांसी के फंदे से उतरने को तैयार नहीं था।

यह भी पढ़ें-अब जाम के झाम से मुक्तिः ऑटोमेटिक सिग्नल प्रणाली से लैस हुआ बांदा शहर का बाबूलाल चौराहा

 मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए उनहोने तत्काल एक आरक्षी को छत पर से कमरे के अंदर उतरने के लिए भेजा गया। आरक्षी जितेंद्र यादव किसी तरह उस कमरे में पहुंचा जहां युवक फांसी लगाने की कोशिश कर रहा था। जिसे आरक्षी ने समझाते हुए नीचे उतार लिया। युवक से पूछताछ करने पर मालूम हुआ कि उक्त व्यक्ति का उसकी पत्नी से वाद विवाद हो गया था, जिससे वह दुखी था। चौकी इंचार्ज ने महिला तथा उसके पति को आपस में प्रेम पूर्वक बातचीत कर मसले को हल करने की सलाह दी गई तथा उस व्यक्ति को समझाया गया कि दोबारा आत्महत्या संबंधी विचार मन में न लाएं तथा किसी प्रकार की परेशानी होने पर पुलिस को सूचना दें। 

यह भी पढ़ें-शादी का झांसा देकर 10 दिन तक महिला से किया बुरा काम, आरोपी को मिली ये कठोर सजा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0