मालवा एक्सप्रेस में धुआं निकलते देख अफरातफरी, यात्री चलती ट्रेन से कूद पडे 

रेलवे स्टेशन पर इंदौर से जम्मूतवी जाने वाली 12919 मालवा एक्सप्रेस में अग्निशमन उपकरण (सिलिंडर) की पिन हटने से रिसाव होने लगा। कोच में गैस...

मालवा एक्सप्रेस में धुआं निकलते देख अफरातफरी, यात्री चलती ट्रेन से कूद पडे 

ललितपुर,

रेलवे स्टेशन पर इंदौर से जम्मूतवी जाने वाली 12919 मालवा एक्सप्रेस में अग्निशमन उपकरण (सिलिंडर) की पिन हटने से रिसाव होने लगा। कोच में गैस को धुआं समझकर अफरातफरी मच गई। इसी बीच ट्रेन प्लेटफार्म पर को छोड़ने लगी तो यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। अन्य यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को रोका मौके पर जीआरपी, आरपीएफ एवं रेलवे स्टेशन स्टाफ पहुंचा। उन्होंने स्थिति को संभाला, लेकिन इस चक्कर में ट्रेन करीब 15 मिनट स्टेशन पर खड़ी रही।

यह भी पढ़ें-पुलिस लाइन में बडा हादसाः जर्जर बैरक का एक हिस्सा गिरा,सिपाही की मौत

इंदौर से झांसी के रास्ते जम्मूतवी को जाने वाली ट्रेन ललितपुर स्टेशन पर करीब 25 मिनट लेट 8 बजकर 41 मिनट पर प्लेटफार्म नंबर तीन पर आई। दो मिनट के बाद ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म को छोड़ने लगी तभी कोच एस-8 में गेट के पास लगे अग्निशमन के उपकरण की किसी ने पिन निकाल दी जिससे गैस रिसाव होने लगा। गैस कोच में भरने से यात्री आग-आग चिल्लाने लगे।

यह भी पढ़ें-मुंबई से वाया चित्रकूट, बांदा होते हुए गोरखपुर होकर सिवान के लिए चली यह स्पेशल AC ट्रेन

कुछ लोग गेट से कूदने लगे, इतने में यात्रियों के चेन पुलिंग से ट्रेन खड़ी हो गई, जिससे कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। हालांकि सूचना मिलने पर मौके पर स्टेशन स्टाफ पहुंच गया। इसके बाद करीब 9 बजकर चार मिनट पर ट्रेन को स्टेशन से झांसी की ओर रवाना किया गया। इस बारें में स्टेशन मास्टर डीके चुतुर्वेदी ने बताया कि अग्निशमन यंत्र की पिन खिंचने से उसकी गैस निकलने लगे, जिसके धुएं से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। कोई भी हादसा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- जंगल में बकरी चराने गई 10 वर्षीय बालिका के साथ इस किशोर ने किया गलत काम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0