अब जाम के झाम से मुक्तिः ऑटोमेटिक सिग्नल प्रणाली से लैस हुआ बांदा शहर का बाबूलाल चौराहा

शहर के बाबूलाल चौराहे के सुंदरीकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों के साथ-साथ आज एक ऑटोमेटिक सिंगल प्रणाली का कार्य पूर्ण रूप से संपन्न हुआ...

अब जाम के झाम से मुक्तिः ऑटोमेटिक सिग्नल प्रणाली से लैस हुआ बांदा शहर का बाबूलाल चौराहा

शहर के बाबूलाल चौराहे के सुंदरीकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों के साथ-साथ आज एक ऑटोमेटिक सिंगल प्रणाली का कार्य पूर्ण रूप से संपन्न हुआ। ट्रैफिक कंट्रोल सिग्नल के तहत यातायात की व्यवस्था को संभालने का एक उचित माध्यम मिल गया है। अब जनता को ट्रैफिक नियमों  का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें- जंगल में बकरी चराने गई 10 वर्षीय बालिका के साथ इस किशोर ने किया गलत काम

 इस विषय में यातायात निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि आज से आटोमेटिक सिग्नल प्रणाली का शुभारंभ हो चुका है। अतर्रा रोड से एवं रोडवेज एवं कालूकुआं से आने वाला पुल के नजदीक से आने वाले वाहनों को 60-60 सेकंड रोका जाएगा। वहीं दूसरी ओर अमर टॉकीज चौराहा और ईदगाह से आने जाने वाले वाहनों को 30- 30 सेकंड रोका जाएगा। जिससे आने जाने वालों को सिंगल को देखकर अपने अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करना होगा। सिग्नल की जो अनदेखी करेगा उसको चालान के तहत जुर्माना  देना होगा। यातायात निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने अपनी टीम को सिंगल को देखने के लिए चौराहे पर तैनात कर दिया है और लोगों को सही दिशा में सही समय पर जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-मालवा एक्सप्रेस में धुआं निकलते देख अफरातफरी, यात्री चलती ट्रेन से कूद पडे 

बता दे की बांदा शहर के लिए यह बहुत बड़ा प्रयास है आजकल लोगों ने लखनऊ कानपुर जैसी बड़ी सिटी में इस सिग्नल का प्रयोग किया है और अपना सफर जाम रहित संपन्न किया है। इस स्वचालित सिग्नल को देखकर के बांदा की जनता में बहुत उल्लास एवं खुशी है लोग इसका प्रयोग करने भी लगे हैं और निर्विरोध यातायात एवं जाम के झाम से मुक्ति मिलने की बात कर रहे हैं। बांदा वालों जाम के झाम से मुक्ति मिलेगी ऐसा जनता का कथन है।


यह भी पढ़ें-सावधानः तीसरा बच्चा पैदा किया तो नौकरी गंवा देंगे,मध्य प्रदेश में सरकारी टीचर नियुक्ति रद्द

यह भी पढ़ें-ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवारों का प्रदर्शनः पहले भुगतान फिर मतदान, भुगतान करो या सत्ता छोड़ो

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0