ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवारों का प्रदर्शनः पहले भुगतान फिर मतदान, भुगतान करो या सत्ता छोड़ो

यह नारा बुधवार को ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार ने जिला अधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए लगाया। इनका कहना है कि अनियमित जमा योजनाएं...

ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवारों का प्रदर्शनः पहले भुगतान फिर मतदान, भुगतान करो या सत्ता छोड़ो

यह नारा बुधवार को ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार ने जिला अधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए लगाया। इनका कहना है कि अनियमित जमा योजनाएं पाबंदी कानून 2019 के तहत जमाकर्ताओं की डूबी हुई रकम वापस दिलाई जाए, अन्यथा वह आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

यह भी पढ़ें- जंगल में बकरी चराने गई 10 वर्षीय बालिका के साथ इस किशोर ने किया गलत काम

इस संबंध में जिला अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में ठगी पीडित जमाकर्ता परिवार ने कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार ने देश के प्रत्येक पीड़ित जमाकर्ता परिवार की ठग कंपनीज एवं सोसायटीज में डूब चुकी रकम को दो से तीन गुना 180 दिन में वापस करने के लिए बंड्स एक्ट 1919 को अधिसूचित किया है और भुगतान अधिकारी के रूप में जिला अधिकारी को नियुक्त किया है। इन्होंने कहा कि दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारे जिला, तहसील, राज्य में सक्षम और सहायक सक्षम अधिकारी उक्त कानून का पालन नहीं कर रहे और कानून लागू हो जाने के पश्चात ठगी पीड़ितों के आवेदन जमा होने के बावजूद भी उनकी जमा राशि वापस नहीं की जा रही है। जो कानून का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें-मालवा एक्सप्रेस में धुआं निकलते देख अफरातफरी, यात्री चलती ट्रेन से कूद पडे 

 देश में लगभग 42 करोड़ ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवारों की डूब चुकी मेहनत की रकम को वापस लाने के लिए हमारा संगठन ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार पिछले एक वर्ष से मिशन भुगतान भारत यात्रा कार्यक्रम देशभर में कर रहा है। बंड्स एक्ट का क्रियान्वयन करने और पीड़ितों का भुगतान करने के लिए मिशन भुगतान यात्रा के तहत आज ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि कानून लागू होने के 4 साल बाद भी सरकार द्वारा पीड़ितों का भुगतान न करना नागरिकों का शोषण एवं उत्पीड़न है। इसलिए हमारे संगठन ने निर्णय लिया है कि जो शासक प्रशासक उक्त कानून का पालन नहीं करेंगे हम उनका बहिष्कार एवं प्रतिकार करेंगे तथा विरोध स्वरूप सत्ता में बैठे शासको से सत्ता छोड़ने की मांग करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने पहले भुगतान फिर मतदान, भुगतान करो या सत्ता छोड़ो और ठग बेइमानो भारत छोड़ो के नारे लगाएं।
यह भी पढ़ें-सावधानः तीसरा बच्चा पैदा किया तो नौकरी गंवा देंगे,मध्य प्रदेश में सरकारी टीचर नियुक्ति रद्द

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0