बांदाः बालू ठेकेदारों ने सब्जी के खेतों में केमिकल डाला, फसल हुई नष्ट

बालू से भरे ट्रकों को सब्जी के खेतों से निकाले जाने पर किसान विरोध करते हैं। इस बात से खफा ठेकेदारों ने सब्जी...

बांदाः बालू ठेकेदारों ने सब्जी के खेतों में केमिकल डाला, फसल हुई नष्ट

बालू से भरे ट्रकों को सब्जी के खेतों से निकाले जाने पर किसान विरोध करते हैं। इस बात से खफा ठेकेदारों ने सब्जी की बारियों (खेतों) में रात को केमिकल डलवा दिया है। जिससे खेतों में खड़ी फसल झुलस कर नष्ट हो रही है। किसानों का आरोप है कि ठेकेदारों ने जानबूझकर इस तरह का कृत्य करके हमारी पेट में लात मारी है। इसी फसल के सहारे हमारी रोजी-रोटी चलती है। किसानों ने खराब हुई फसल लेकर आज कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिला अधिकारी को नष्ट हुई फसल दिखाई और इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

यह भी पढ़ें  बांदाः यहां तैयार हुआ मां पीतांबरा देवी का भव्य मंदिर, अब प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी


 देहात कोतवाली अंतर्गत ग्राम चटकन निवासी भुक्तभोगी किसानों ने बताया कि हमने केन नदी के किनारे सब्जी की बारी लगा रखी है। जो बालू खदान खंड 6 से बाहर है। बालू के ठेकेदार व कर्मचारियों द्वारा हमारे खेतों से बालू भरे ट्रक निकाले जाने की कोशिश लगातार की जा रही है। जिसका हमारे द्वारा विरोध किया जाता है। इसी बात से खुन्नस खाकर ठेकेदारों के कर्मचारियों द्वारा जहरीला पदार्थ या केमिकल फसल पर छिड़क दिया गया है। जिससे फसल हमारी झुलस कर नष्ट हो गई है।

यह भी पढ़ें - झांसी में इस मंदिर पर लिखा हुआ है जय कुतिया महारानी मां, क्या है यह विचित्र कहानी ?

इन किसानों ने यह भी बताया कि ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा गाली गलौज की जाती है और कहा जाता है कि यहां पर सब्जी की बारी नहीं लगाओगे, विरोध करने पर कई बार मारपीट के लिए भी आमादा हो गए। यहां पर सभी किसानों ने दो दो बीघा जमीन में सब्जी की बारी लगा रखी थी। केमिकल डालने से सभी फसलें खराब हो गई हैं जिससे हमारी आमदनी का जरिया खत्म हो गया है। इसी के सहारे हमारी आजीविका चलती है। किसानों ने झुलसी हुई फसल जिलाधिकारी को दिखाते हुए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करके कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन देने वाले किसानों में फूला, प्रेमा, बसंता, बाराती लाल, चुनबादी रामखेलावन, संतु ,वीरेंद्र निषाद, रामनरेश, लल्ली, निहीलाल, छोटे लाल आदि दर्जनों किसान शामिल रहे।
यह भी पढ़ें -  पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के भतीजों समेत कई पर इस बजह से हुआ मुकदमा दर्ज

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0