बाँदा : तीन बेटियां होने के ताना से परेशान रानी ने दुधमंही बच्ची समेत सल्फास खाकर खुदकुशी की

समाज में अभी भी ऐसे लोग हैं जो बेटियों के पैदा होने पर दकियानूसी विचार रखते हैं। जनपद बांदा में तीन बेटियां पैदा होने पर पति द्वारा आए..

बाँदा : तीन बेटियां होने के ताना से परेशान रानी ने दुधमंही बच्ची समेत सल्फास खाकर खुदकुशी की

समाज में अभी भी ऐसे लोग हैं जो बेटियों के पैदा होने पर दकियानूसी विचार रखते हैं। जनपद बांदा में तीन बेटियां पैदा होने पर पति द्वारा आए दिन ताने दिए जाने से परेशान महिला ने पहले अपनी दूधमुंही बच्ची को दूध में सल्फास मिलाकर चटा दिया।  इसके बाद खुद भी सल्फास की दो गोलियां गटक कर मौत को गले लगा लिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : बाइक सवार बदमाशों ने देशी शराब के सेल्समैन पर हमला कर डेढ़ लाख लूटे

कालिंजर थाना क्षेत्र के ग्राम बरुआ निवासी अजय की 25 वर्षीय पत्नी रानी ने सोमवार दोपहर घरेलू नाराजगी के चलते पहले अपनी चार माह की बच्ची श्रेया को दूध व शहद के साथ सल्फास चटा दी। बाद में उसने खुद भी पानी के साथ दो गोलियां खा लीं। जबकि घटना के समय उसकी दो बेटियां चार वर्षीय शिवानी व तीन वर्षीय सृष्टी घर के बाहर खेल रहीं थीं।

हालत बिगडऩा शुरू होने पर घर में मौजूद स्वजन को मामले की जानकारी हुई। रानी के बताने पर उसका भाई उपदेश सिंह व पिता नत्थू भी मायके ग्राम रिसौरा से उसकी ससुराल पहुंचे। आनन-फानन भाई ने अपनी आटो से बहन को सीएचसी नरैनी में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया।

यह भी पढ़ें - फुटपाथ पर कपड़े बेचने वाले दुकानदार का ग्राहक ने काट लिया बायां कान

वहां से भी चिकित्सकों ने हालत में सुधार होने पर महिला को नरैनी रोड स्थित रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज भिजवा दिया। इस बीच बच्ची की हालत ठीक रही।हालांकि मेडिकल कालेज में रात को बच्ची की मौत हो गई। इसके करीब 15 से 20 मिनट बाद उपचार के दौरान मां ने भी दम तोड़ दिया।  घटना के बारे में पति ने बताया कि घरेलू बातों को लेकर पत्नी से रविवार रात झगड़ा हो गया था।

जबकि सुबह उसने खुद खाना बनाकर उसे खिलाया था। उधर रिसौरा गांव निवासी मृतका के पिता नत्थू ने बताया कि उसकी बेटी रानी की शादी 10 मार्च वर्ष 2016 में हुई थी। उसके तीन बेटियों का ही जन्म हुआ था। आरोप लगाया कि पति शराब पीकर घर आने के बाद अक्सर उसे पीटकर प्रताड़ित करता था। इसी तरह ससुर आदि ससुरालीजन भी उसे अक्सर तीन बेटियों के होने से ताना मारते रहे हैं।

यह भी पढ़ें - एसओजी और मटौन्ध पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो इनामी बदमाश मुठभेड़ में घायल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1