बुन्देलखण्ड की प्रतभाओं को पुरस्कार व स्कॉलरशिप जीतने का सुनेहरा मौका

अगर आपने 10 वीं (गणित) 12वीं (मैथ व बायो वर्ग )तथा स्नातक में अंतिम वर्ष के विद्यार्थी हैं तो आपको..

बुन्देलखण्ड की प्रतभाओं को पुरस्कार व स्कॉलरशिप जीतने का सुनेहरा मौका

अगर आपने 10 वीं (गणित) 12वीं (मैथ व बायो वर्ग )तथा स्नातक में अंतिम वर्ष के विद्यार्थी हैं तो आपको 10 लाख के पुरस्कार व स्कॉलरशिप जीतने का सुनहरा मौका है।

अगर आप तैयार हैं तो गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी केसीएनआईटी द्वारा आयोजित बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें और उस में भाग लेकर नगद राशि व ढेरों पुरस्कार के विजेता बने।

कालीचरण निगम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी बांदा द्वारा हर वर्ष बुंदेलखंड के सबसे बड़े सम्मान बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान का आयोजन किया जाता है। इस बार दसवें संस्करण में कोविड-19 के कारण पूर्व के संस्करणों से इस संस्करण में कुछ बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें - ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान’ की परीक्षाएं इस बार होंगी ऑनलाइन, लीजिए पूरी जानकारी

इसके तहत परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी और इस वर्ष के परीक्षा में स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र भी भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा और आगे की शिक्षा के लिए उन्हें स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निशुल्क रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इस बार की प्रतियोगिता में खास बात यह है कि विजेता छात्र-छात्राओं को 10 लाख के पुरस्कार ट्रॉफी सर्टिफिकेट एवं एवं गिफ्ट हैंपर देकर एक भव्य समारोह में सम्मानित किया जाएगा अगर आप चाहते हैं कि आप भी ढेर सारे पुरस्कारों और नगद राशि के विजेता बने तो फिर अभी से तैयारी शुरू कर दें। सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करें और फिर प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के लिए तैयारी शुरू कर दें।प्रस्तावित प्रतियोगिता की परीक्षा जून माह के अंतिम सप्ताह में होगी।

यह भी पढ़ें - दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके के बाद उप्र में हाई अलर्ट

परीक्षा दो चरणों में होगी। प्रथम चरण में वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पर आधारित 1 घंटे की ऑनलाइन परीक्षा होगी। जिसकी प्रस्तावित तिथि, जून माह के अन्तिम सप्ताह है| इसमें प्रत्येक जनपद से वर्गवार चयनित प्रतिभागियों से निर्णायक मण्डल द्वारा फोन पर साक्षात्कार लिया जायेगा, तत्पश्चात जनपद से वर्गवार विजेताओं व सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड के वर्गवार विजेताओं के नामों की घोषणा www.bundelkhandpratibhasamman.com वेबसाइट पर की जायेगी।

प्रतियोगिता के प्रथम चरण में सम्पूर्ण बुन्देलखण्ड के 10 जिलों से वर्गवार प्रथम व द्वितीय विजेताओं का चयन होगा। इस प्रकार 10वीं, 12वीं मैथ, 12वीं बायो तथा स्तनातक वर्ग से कुल 80 प्रतिभागी (40 प्रथम + 40 द्वितीय) द्वितीय चरण में प्रतिभाग करेंगे। जिसमें से ‘बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान-2021’ के विजेता का चयन होगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : चाचा भतीजी के रिश्ते को किया कलंकित, दो गिरफ्तार

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0