बुन्देलखण्ड की गौरी बनी बेटी बचाओ बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेस्डर

उत्तराखण्ड स्थित उत्तरकाशी के केदारकाठा पर्वत पर अन्तर्राष्ट्रीय एडबेंचर ग्रुप के सदस्यों के साथ मिलकर..

बुन्देलखण्ड की गौरी बनी बेटी बचाओ बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेस्डर

बेटो से कम नही होती बेटियां-कलेक्टर  

उत्तराखण्ड स्थित उत्तरकाशी के केदारकाठा पर्वत पर अन्तर्राष्ट्रीय एडबेंचर ग्रुप के सदस्यों के साथ मिलकर पन्ना जिले की बेटी कु. गौरी अरजरिया द्वारा -20 डिग्री ठण्ड में 12 हजार 500 की ऊंचाई पर तिरंगा फहराते हुए राष्ट्रगान गाया गया। इसके लिए उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। 

कलेक्टर संजय कुमार मिश्र द्वारा बहादुर बेटी कु. गौरी अरजरिया को कलेक्ट्रेट में आमंत्रित बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के रूप में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना के तहत ब्राण्ड एम्बेंडर के रूप में 25 हजार रूपये का चैक प्रोत्साहन स्वरूप प्रदान किया गया।

यह भी पढ़ें -  Aero India 2021 में यूपी ने डिफेन्स कॉरिडोर का पवेलियन लगा की जोरशोर से भागीदारी, लीजिये 

पन्ना जिले की तहसील सिमरिया की रहने वाली बहादुर बेटी द्वारा बीएससी, बीएड, ब्यूटीपार्लर कोर्स के साथ बेसिक माउण्टेनियरिंग कोर्स किया गया है। इनके पिता रामकुमार अरजरिया पेशे से किसान है।

इनकी माता श्रीमती कुसुम अरजरिया गृहणी है। इस गरीब परिवार में पढी-बडी बेटी द्वारा आगे भी माउण्टेनियरिंग करने एवं आगे शिक्षा जारी रखने की बात कही। उसका कहना है कि मैं एक बार एवरेस्ट पर तिरंगा फहराना चाहती हॅू जिसकी तैयारी मैं कर रही हॅू।

यह भी पढ़ें -  बाँदा : बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया नौकरी संवाद

कलेक्टर श्री मिश्र द्वारा कु. गौरी के माता-पिता अन्य परिवारजनों से भी चर्चा की। उनके माता-पिता को भी सम्मानित किया। कु. गौरी ने बताया कि उनके दो छोटे भाई है जो पढाई कर रहे हैं।

कलेक्टर श्री मिश्र ने कहा कि उनके माता-पिता को बेटी-बेटो की पढाई लिखाई के लिए कभी भी कोई सहयोग की आवश्यकता हो तो मदद की जाएगी।

इसके अलावा शासन से जुडी कोई समस्या हो तो भी कभी भी फोन से या मुझसे मिलकर बता सकते हैं। हरसंभव सहायता की जाएगी। 

यह भी पढ़ें - पंच नद पर भूमिगत नहर की मंजूरी, बुंदेलखंड के लिए बनेगी अमृतधारा

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0