मप्र : सुरक्षा के मजबूत जाल के बीच रविवार सुबह 8 बजे से मतगणना, नई सरकार का चेहरा साफ हो जाएगा

पुरानी जेल परिसर में विधानसभा चुनाव के लिए जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना रविवार सुबह 8 बजे से...

मप्र : सुरक्षा के मजबूत जाल के बीच रविवार सुबह 8 बजे से मतगणना, नई सरकार का चेहरा साफ हो जाएगा

भोपाल। पुरानी जेल परिसर में विधानसभा चुनाव के लिए जिले की सात विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना रविवार सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। मतगणना के लिए चुनाव आयोग ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। मतगणना के दौरान पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। मतगणना और सुरक्षा को देखते हुए रविवार को सुबह 6 बजे से पुरानी जेल परिसर के आसपास क्षेत्र के यातायात को परिवर्तित कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि आवश्यकता नहीं होने पर वह इस मार्ग की तरफ जाने से बचें।

यह भी पढ़े : श्रीराम जन्मभूमि हिंदुओं को देने पर अंग्रेजों ने चली चाल

आवागमन इन मार्गों पर बंद रहेगा

सीआई कालोनी, पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा, होमगार्ड टर्निंग एवं कोर्ट चौराहा से पुरानी जेल की ओर जाने वाले समस्त प्रकार के दोपहिया, चार पहिया, लोक परिवहन एवं अनुमति प्राप्त वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। स्टेट बैंक आफ इंडिया मैदा मिल के पास से सेंट्रल स्कूल क्रमांक-1, स्टेट आईटी की तरफ जाने वाले रास्ते से न्यायालय एवं जेल की तरफ जाने वाले सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। जो वाहन जहांगीराबाद से एमपी नगर की ओर आवागमन चाहते हैं वह शब्बन चौराहा, जिंसी चौराहा, बोगदा पुल, प्रभात चौराहा, सुभाष फाटक ओवर ब्रिज, मैदा मिल से बोर्ड ऑफिस होकर आवागमन करेंगे। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के प्रतिनिधि और नाश्ता-भोजन लाने वाले वाहन पुरानी जेल परिसर के मुख्य द्वार तक पहुंच सकेंगे।

यह भी पढ़े : काउंटिंग में देखिए एग्जिट पोल का 'रोल'

ऐसी है पार्किंग व्यवस्था

आम जनता के वाहन पंजाब नेशनल बैंक की तरफ और कोर्ट तिराहा से वल्लभ भवन मार्ग पर दोनों तरफ पार्क किए जा सकेंगे। मतगणना में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों, पत्रकार और मीडियाकर्मियों के वाहन निर्धारित स्थान जेल परिसर में पार्क होंगे। एजेंटों को वाहन पुलिस कंट्रोल रूम तिराहे से होमगार्ड टर्निंग तक जाएंगे। इन वाहनों की पार्किंग लाल परेड ग्राउंड एवं एमएलए रेस्ट हाउस में होगी। डीबी माल की तरफ से आने वाले प्रतिनिधियों के वाहन कोर्ट तिराहा तक पहुंच सकेंगे। इनकी पार्किंग वल्लभ भवन मार्ग के दोनों तरफ होगी। मतगणना स्थल पहुंचने वाले प्रत्याशियों के वाहन जेल परिसर में निर्धारित स्थान पर पार्क होंगे। जहांगीराबाद की तरफ से आने वाले एजेंटों के वाहन पुलिस आईटीआई गेट तक पहुंचकर निर्धारित स्थान पर पार्क किए जाएंगे। मिंडोस कालोनी की तरफ से आने वाले एजेंटों के वाहन पीएनबी मुख्यालय तक पहुंचेंगे और सड़क के दोनों तरफ पार्क किए जाएंगे। आम जनता के वाहन वैकल्पिक तौर पर एमएलए रेस्टहाउस, लाल परेड के आईटीआई ग्राउंड तथा एमवीएम ग्राउंड पर पार्क किए जा सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : रजिस्टर्ड डाक से पहुंचने लगे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0