अर्बन हाट में आयोजित होगा दीपावली मेला, नगर पालिकाओं में भी होगें आयोजन

शासन के निर्देशानुसार दीपावली पर्व को लेकर जनपद की समस्त नगर पलिकाओं में 28 अक्टूबर से दीपावली मेले का आयोजन किया जायेगा..

अर्बन हाट में आयोजित होगा दीपावली मेला, नगर पालिकाओं में भी होगें आयोजन
दीपावली मेला (Diwali Fair)

शासन के निर्देशानुसार दीपावली पर्व को लेकर जनपद की समस्त नगर पलिकाओं में 28 अक्टूबर से दीपावली मेले का आयोजन किया जायेगा। साथ ही मेले का समापन 3 व 4 नवम्बर को होगा। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा मेले से सम्बन्धित अन्य गतिविधियां संचालित होंगी।

यह भी पढ़ें - झाँसी में जल्द चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यह होगा रूट, और ये रहेगा किराया, जल्दी देखिये

मेले में पटरी, रेहड़ी विक्रेताओं द्वारा विभिन्न उत्पादों के बिक्री स्टाल आदि लगाये जायेंगे व विभिन्न विभागों की विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी स्टाल लगाए जाने के साथ ही आयुष्मान कार्ड, परिवार नियोजन, संचारी रोगों के प्रति जागरूकता कैंप भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त फूड स्टाल, मनोरंजन के झूले व मंचीय कला के प्रदर्शन आदि आयोजित किये जायेगें।

उन्होंने बताया कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, जिसके अंतर्गत जो भी स्ट्रीट वेंडर हैं, उनको प्राथमिकता देते हुए उनके जो प्रोडक्ट्स हैं, जो भी चीज यह बेचते हैं इनमें से बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो त्योहारों में उपयोग होती हैं, इसको एक अच्छा मंच देने के लिए, व्यवस्थित तरीके से दुकानें लगाकर विक्रय करने के लिए इस बार शासन द्वारा निर्णय लिया गया है। दीपावली के अवसर पर समस्त नगर पालिकाओं में दीपावली मेले का आयोजन किया जाए।

यह भी पढ़ें - बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के विरोध में अनूठा प्रदर्शन

झांसी नगर में अर्बन हाट का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने दीपावली मेले की तैयारियों के निर्देश दिए, उन्होंने मेले में दुकानों को लगाने के साथ-साथ मेले को और आकर्षक बनाए जाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम कराए जाने और बच्चों के मनोरंजन के लिए कुछ झूले व फूड स्टॉल भी लगाये जाने के निर्देश दिए।

झाँसी नगर पालिकाओं (Jhansi Municipalities)

जिलाधिकारी ने बताया कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से यह प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, पीओ डूडा तेज कुमार सहित नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - अक्षय और कैट की सूर्यवंशी का गाना 'मेरे यारा' रिलीज, दिखी जबरदस्त रोमांटिक कमेस्ट्री

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1