जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों का सघन निरीक्षण किया

जिलाधिकारी नगेन्द्र प्रताप और पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने आज जनपद में आयोजित उ.प्र. पुलिस भर्ती परीक्षा के सफल...

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों का सघन निरीक्षण किया

सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से परीक्षा की सख्त निगरानी

पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी पर विशेष जोर

बांदा। जिलाधिकारी नगेन्द्र प्रताप और पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने आज जनपद में आयोजित उ.प्र. पुलिस भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन हेतु विभिन्न परीक्षा केंद्रों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने राजकीय इण्टर कॉलेज, पं. जे.एन.पी.जी. कॉलेज सहित अन्य केंद्रों का दौरा किया और कंट्रोल रूम में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से परीक्षा की निगरानी व्यवस्था का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े : रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में OPD सुविधा प्रारंभ, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने लिया फैसला

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्रों में लगाई गई सुरक्षा व्यवस्था की प्रशंसा की और परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। प्रत्येक परीक्षा कक्ष में दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, जिससे परीक्षा के दौरान कोई भी अनुचित गतिविधि ना हो सके। जिलाधिकारी ने परीक्षा की सुचिता बनाए रखने और बायोमेट्रिक उपस्थिति की विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़े : हजारों करोड़ की जमीन मामले में जेएमडी न्यूज के मालिक के घर पुलिस ने दी दबिश, फरार

इसके साथ ही, आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बाल कृष्ण त्रिपाठी और पुलिस उप महानिरीक्षक अजय कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूम से परीक्षा की निगरानी करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने खानकाह इण्टर कॉलेज और डीएवी इण्टर कॉलेज परीक्षा केंद्रों का भी निरीक्षण किया और परीक्षा के संचालन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम से सभी कक्षों की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश भी दिए और परीक्षा केंद्र में चेकिंग के दौरान पाई गई सामग्री को व्यवस्थित रूप से रखने की व्यवस्था का भी अवलोकन किया।

निरीक्षण के दौरान संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य, पुलिस प्रशासन के अधिकारी और मजिस्ट्रेट उपस्थित थे। दोनों पालियों में आयोजित इस परीक्षा के सुचारू और सफल आयोजन के लिए अधिकारियों ने कड़ी निगरानी रखी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0