बांदाः वार्षिकोत्सव में सेंट जेवियर्स स्कूल के बच्चों ने  रंगारंग कार्यक्रम के जरिए मचा दी धूम

शहर के सेंट जेवियर हाई स्कूल में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव के दौरान छात्र.छात्राओं ने गीतों पर आधारित नृत्य व नाटक आदि प्रस्तुत करके दर्शकों को मंत्र ...

बांदाः वार्षिकोत्सव में सेंट जेवियर्स स्कूल के बच्चों ने  रंगारंग कार्यक्रम के जरिए मचा दी धूम

शहर के सेंट जेवियर हाई स्कूल में दो दिवसीय  वार्षिकोत्सव के दौरान छात्र.छात्राओं ने गीतों पर आधारित नृत्य व नाटक आदि प्रस्तुत करके दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई बुंदेलखंड की प्रसिद्ध कजरी एवं दिवारी नृत्य आकर्षण के केंद्र रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद ने किया जबकि समापन पूर्व विधायक युवराज सिंह द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े:महोबाः छात्र को रौंदने के बाद पांच किलोमीटर दौड़ी रोडवेज, भीड़ ने दरोगा को पीटा

 कार्यक्रम का उद्घाटन सोमवार राज्यमंत्री उ0प्र0 सरकार रामकेश निषाद ने दीप प्रज्जवलित कर किया और अपने सम्बोधन में बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना की एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही साथ विद्यालय के स्थापना से अब तक के कार्यक्रमों पर सन्तोष व्यक्त किया एवं कहा कि विद्यालय ने बांदा के लोगों में विश्वास बनाया है जिसे कायम रखना चाहिए। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उनके स्वागत में एक नृत्य प्रस्तुत किया एवं गणेश वन्दना से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम से अतिथियों को मंत्र मुग्ध कर दिया। छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत रामायण कथा एवं बीम प्रोग्राम आशाएं को अभिभावको एवं अतिथियों ने बहुत सराहा। अन्य कार्यक्रमों में मोबाइल गेमिंग से होने वाले नुकसान को दिखाते हुए बच्चों ने एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की, तो कुछ ने बुन्देलखण्ड की प्रसिद्ध नृत्य विद्या कजरी एवं दीवारी का ऐसा प्रदर्शन किया की जिससे उपस्थित जन समूह रोमांच से भर गया।

यह भी पढ़े:बांदा: बीएसएफ जवान की उत्तराखंड में नीलम घाटी से पैर फिसला, खाई में गिरने से मौत 

 इसी क्रम में बच्चों ने अलग-अलग प्रदेशों की नृत्य कला लावनी, गिद्धा भागता घूमर बी, हिप-हॉप आदि का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया तो वहीं सीनियर बच्चों के कार्यक्रम कमिटी क्रिकेट फिल्मी गानो के 50 वर्षाे का सफर, हनुमान चालीसा, हॉरर शो. पंजाबी तडका आदि ने भी खूब वाहवाही बटोरी तो ट्रामा अंधेर नगरी चौपट राजा के हिन्दी एवं अंग्रेजी माध्यम के मंचन को भी खूब सराहना मिली।

यह भी पढ़े:इस वजह से एक नवंबर को, बुंदेले काला दिवस मनायेंगे

समापन समारोह के मुख्य अतिथि युवराज सिंह पूर्व विधायक हमीरपुर रहे। उन्होंने भी कार्यक्रम की सराहना की और बच्चों एवं विद्यालय परिवार को शुभकामनाए दी। दोनो ही दिन अतिथियों का स्वागत संस्था के निदेशक नवल किशोर चौधरी ने किया। श्री चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज के दिन में छोट-छोटे बच्चों में पनप रही आत्महत्या की प्रवृति से वे काफी चिंतित है और इन्हीं समस्याओं के निदान पर आधारित समारोह का थीम कार्यक्रम ‘होप आशाए’ँ रखा गया है। जिसके द्वारा बच्चों को हमारा यह सन्देश है कि किसी भी परिस्थिति में न घबराए एवं अपनी समस्या अपने माता-पिता, भाई-बहन, शिक्षक-शिक्षिका या दोस्तो से अवश्य बताएं कोई न कोई समाधान अवश्य निकलेगा।

यह भी पढ़े:बांदाःदिवंगत  सैनिक की अंत्येष्टि में उमड़ पड़ा पूरा गांव, बच्चों के थम नहीं रहे थे आंसू

विद्यालय की संयुक्त निदेशिका श्रीमती मीरा चौधरी ने कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई। संचालन नबील परवेज ने किया तथा एकरिंग विद्यालय के छात्र योगेन्द्र सिंह रितुपर्ण पाण्डेय एवं छात्रा अनन्या द्विवेदी जान्हवी गुप्ता ने किया। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रीना सिंह जी ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर राजकुमार राज, रामशरन कुशवाहा, दिलीप गुप्ता,मनीष गुप्ता ,अंकित कुशवाहा श्यामजी निगम आदि उपस्थित रहे।
      

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0