बांदाःदिवंगत  सैनिक की अंत्येष्टि में उमड़ पड़ा पूरा गांव, बच्चों के थम नहीं रहे थे आंसू

 जनपद बांदा में स्थित अतरट गांव में मंगलवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक दुर्घटना के दौरान दिवंगत हुए भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ...

बांदाःदिवंगत  सैनिक की अंत्येष्टि में उमड़ पड़ा पूरा गांव, बच्चों के थम नहीं रहे थे आंसू

 जनपद बांदा में स्थित अतरट गांव में मंगलवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक दुर्घटना के दौरान दिवंगत हुए भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल उत्तराखंड के जवान त्रिमोहन सिंह को अंतिम विदाई देने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। आसपास के गांव के लोग भी नम आंखों के साथ शवयात्रा में शामिल हुए। इस दौरान भारत माता का जय घोष होता रहा। बाद में त्रिमोहन सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

यह भी पढ़े:महोबाः छात्र को रौंदने के बाद पांच किलोमीटर दौड़ी रोडवेज, भीड़ ने दरोगा को पीटा 

उत्तराखंड के चाईना बॉर्डर पर स्थित नीलम घाटी मे रविवार को जनपद बांदा के अतरहट गांव निवासी 35 वर्षीय त्रिमोहन सिंह का पैर फिसल जाने से हुई मौत की खबर के आने के पश्चात आज उसके पैतृक गांव में तिरंगे में लिपटा हुआ शव आते ही परिवार में कोहराम मच गया। लोग जो जहां थे वहीं से मृतक त्रिमोहन सिंह की एक झलक पाने के लिए आतुर दिखे, जैसे ही दोपहर 2.30 बजे भारत तिब्बत सीमा पुलिस की गाड़ी में तिरंगे से लिपटे हुए शव को लोगो ने देखा, भारत माता की जय के नारे गूंज उठे। मृतक का,शव जैसे ही घर पहुंचा मृतक की पत्नी पूनम दहाड़े खाकर बेसुध हो गई। जहां परिवारी जनों ने उसे संभाला। 

यह भी पढ़े:बांदा: बीएसएफ जवान की उत्तराखंड में नीलम घाटी से पैर फिसला, खाई में गिरने से मौत 

परिजनों ने बताया कि अभी एक महीने पहले ही मृतक छुट्टी के दौरान घर आया था परिवरीजन ने बताया कि जब भी छुट्टी मिल जाती थी वह एका दो दिन के लिए घर आ जाता था और फिर पुनः ड्यूटी पर वापस लौट जाता था। इसी तरह दिवंगत सैनिक के बड़े बेटे यशवर्धन के आंसू नहीं थम रहे थे। जिसे घर के लोग शांत करने की कोशिश कर रहे थे।  इसके बाद गांव में शव यात्रा निकाली गई। हजारों की तादाद में मौजूद ग्रामीणों ने दिवंगत सैनिक का नाम लेकर जयकारा लगाया और भारत माता का जय घोष किया। त्रिमोहन सिंह अमर रहे भारत माता की जय के साथ आइटीबीपी के जवानों ने उन्हें गार्डन ऑफ़ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी। बता दे कि मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था जिसकी 2013 में कानपुर के महाराजपुर में पोस्टिंग हुई थी। 

यह भी पढ़े:इस वजह से एक नवंबर को, बुंदेले काला दिवस मनायेंगे


दिवंगत सैनिक के अंतिम दर्शनों के लिए समूचे क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए। इनमे मुख्य रूप से जयराम सिंह बछेउरा, जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद, अशोक सिंह गौर, पूर्व विधायक दलजीत सिंह, प्रधान संघ के अध्यक्ष पिपरहरी, प्रधान सुरेंद्र सिंह आदि ने दिवंगत सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कमांडेंट अमित कटियार भी मौजूद रहे।
 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0