स्नातक एमएलसी चुनाव जीतने को भाजपा ने पांच जिलों की यूं बनाई रणनीति...

स्नातक एमएलसी चुनाव की तैयारियों में लगी भाजपा की मंगलवार को सर्किट हाउस बांदा में हुई 5 जिलों की मंडलीय बैठक में अभी तक की गई तैयारियों की समीक्षा तथा आगामी कार्यक्रमों की रूप रेखा तय की गई...

स्नातक एमएलसी चुनाव जीतने को भाजपा ने पांच जिलों की यूं बनाई रणनीति...

झांसी इलाहाबाद स्नातक एमएलसी चुनाव निर्वाचन क्षेत्र की तैयारियों को लेकर फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट तथा बांदा जनपदों के जिला प्रभारियों, जिला सह प्रभारी, विधानसभा संयोजकों की महत्वपूर्ण बैठक भाजपा  बांदा जिला अध्यक्ष रामकेश निषाद की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसका संचालन स्नातक चुनाव के जिला संयोजक कमलेश अवस्थी द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें : माध्यमिक स्तर की कक्षाओं के लिए अकादमिक कैलेंडर का दूसरा भाग जारी

बैठक में स्नातक एमएलसी चुनाव के क्षेत्रीय संयोजक तथा उत्तर प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश मंत्री अशोक जाटव ने सभी जनपदों  की विधानसभाओं सह स्नातक एमएलसी चुनाव की अभी तक की गई तैयारियों की समीक्षा करते हुए आगामी कार्य योजना बताई । उन्होंने कहा प्रभावी कार्यकर्ताओं व उनके मोबाइल नंबरों की सूची तैयार करना, 20 स्नातक मतदाताओं पर एक प्रभावी कार्यकर्ता की नियुक्ति, 10 शिक्षक मतदाता पर एक प्रभावी कार्यकर्ता, शिक्षक मतदाताओं को संपर्क करने हेतु शिक्षक की नियुक्ति, पोलिंग सेंटर पर आने वाले जो बूथ हैं उन बूथ समिति के साथ बैठकर मतदाता सूची का अवलोकन करते हुए प्रभावी कार्यकर्ताओं को स्नातक एवं शिक्षक मतदाता की सूची अलग अलग बनाने, सूची प्राप्त होने के पश्चात मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क कर उनका मोबाइल नंबर प्राप्त करने तथा मतदाताओं को मतदान स्थल तक ले जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर प्रकाश डाला। जाटव ने कहा कि चुनाव तिथि घोषित होने के पश्चात वोटर पर्ची का वितरण तथा एक सप्ताह का जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ‘इंजीनियर बनना और इंजीनियर होना दो अलग बातें हैं’

बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में स्नातक एमएलसी चुनाव के क्षेत्रीय प्रभारी मूलचंद्र निरंजन विधायक माधौगढ़ ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा स्नातक चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ही कार्यकर्ताओं के माध्यम से पिछले एक वर्ष पहले से तैयारी में लगी है। अन्य पार्टियां बहुत पीछे हैं । इसके पहले हमारे प्रत्याशी ही ज्यादातर अपनी व्यक्तिगत तैयारी से चुनाव लड़ते थे ,परंतु इस बार पार्टी पूरी ताकत के साथ बूथ स्तर से तैयारी में लगी है। इसलिए मैं कह सकता हूं कि हम इस बार ऐसे अनुकूल माहौल में तीन गुना वोटों से चुनाव को जीतेंगे।

यह भी पढ़ें : भुखमरी का दंश झेल रहे हैं जल निगम के 23000 अधिकारी, कर्मचारी

बैठक में उपस्थित झांसी इलाहाबाद क्षेत्र के वर्तमान स्नातक एमएलसी विधायक यज्ञदत्त शर्मा ने कहा कि वातावरण आपके अनुकूल है आप सभी से थोड़ा परिश्रम रूपी सहयोग मुझे और पार्टी को संबल प्रदान करेगा। शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की आगे आने वाले दिनों में सेक्टरों की बैठकें तथा बूथ सह सम्मेलन करते हुए हम चुनाव की तैयारी करेंगे।

यह भी पढ़ें : अटल अमृत पेयजल योजना से बहुरेंगे पानी से जूझ रहे वार्डों के दिन : रवि शर्मा 

बैठक में बांदा जिला महामंत्री अखिलेश नाथ दीक्षित, जिला सहसंयोजक उत्तम सक्सेना, फतेहपुर संयोजक विकास पासवान हमीरपुर संयोजक सुरेंद्र तिवारी महोबा संयोजक जेपी अनुरागी सहित विधानसभा संयोजकों में महोबा से जितेंद्र भदोरिया , हमीरपुर से कृष्ण कुमार व्यास, विजय राजपूत ,सुशील सिंह ,पंकज गुप्ता, प्रवीण पांडे, घाटमपुर से अवधेश मिश्रा, तिंदवारी से आनंद स्वरूप द्विवेदी, बांदा सदर से शिवपूजन गुप्ता, नरैनी से कमला कांत द्विवेदी, बबेरू से राम नरेश मिश्रा के साथ-साथ जिला कोषाध्यक्ष संतू गुप्ता, कार्यालय प्रभारी दिलीप गुप्ता, सह प्रभारी अजय तिवारी तथा आईटी सेल के जिला संयोजक मोहित गुप्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : छत्रपति शिवाजी का आगरा कनेक्शन, जब औरंगजेब को दिया था चकमा