लखनऊ फ्रेंचाइजी के आईपीएल की सबसे महंगी टीम बनने पर उत्तर प्रदेश के लोगों में खुशी

संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने एक बार फिर आईपीएल में निवेश किया है। सोमवार को दुबई में ऑक्शन के दौरान..

लखनऊ फ्रेंचाइजी के आईपीएल की सबसे महंगी टीम बनने पर उत्तर प्रदेश के लोगों में खुशी
लखनऊ फ्रेंचाइजी के आईपीएल की सबसे महंगी टीम..

संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने एक बार फिर आईपीएल में निवेश किया है। सोमवार को दुबई में ऑक्शन के दौरान इस ग्रुप ने 7 हजार 90 करोड़ में लखनऊ की टीम खरीदी। इसके साथ ही लखनऊ आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी बन चुकी है।

इससे पहले मुंबई आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी थी, जिसकी कीमत 839 करोड़ थी।लखनऊ फ्रेंचाइजी के आईपीएल की सबसे महंगी टीम बनने पर उत्तर प्रदेश के लोगों ने खुशी जताई है। यह पहला मौका है, जब देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के किसी शहर के नाम पर आईपीएल टीम बनाई गई है।

यह भी पढ़ें - झाँसी में जल्द चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यह होगा रूट, और ये रहेगा किराया, जल्दी देखिये

इस टीम को खरीदने वाला आरपीएसजी ग्रुप इससे पहले भी आईपीएल में टीम खरीद चुका है। साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम इसी ग्रुप के पास थी। यह टीम दो साल तक आईपीएल में खेली थी और एक बार फाइनल में भी पहुंची थी। यह टीम खरीदने के बाद संजीव गोयनका ने कहा आईपीएल में वापसी करके बेहद खुश हैं। यह इंतजार काफी लंबा था। इस बोली के लिए हमने काफी प्लान किया था। मैं लीग में शामिल होने वाले सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगा। 

जब संजय गोयनका से पूछा गया कि आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के लिए 7 हजार 90 करोड़ की राशि ज्यादा नहीं है। तब उन्होंने कहा कि जब पहली बार आईपीएल में टीमें खरीदी गईं थी तब भी ऐसी ही बातों कही गई थी। देखिए अब वो फ्रेंचाइजी कहां हैं। सबसे जरूरी यह है कि हमने अपना अनुमान सही लगाया था। इसे लेकर हम काफी खुश हैं। वहीं टीम बनाने को लेकर उन्होंने कहा हमें विश्वास है कि बीसीसीआई हमें पुराने मालिकों की बराबरी पर लाएगा। हमें किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। हमें इससे पहले भी आईपीएल में नई टीमें बनाने का अनुभव है। 

यह भी पढ़ें - दोमंजिला इमारत में लगी आग, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम व रेस्टोरेंट जलकर खाक 

  • आईपीएल की पिछली आठ टीमों की कुल राशि से ज्यादा है लखनऊ की राशि

7 हजार 90 करोड़ में बिकने वाली लखनऊ की फ्रेंचाइजी की कीमत इस टूर्नामेंट में पहले से शामिल आठ फ्रेंचाइजी की शुरुआती कीमत से ज्यादा है। आईपीएल में पहले से ही आठ फ्रेंचाइजी शामिल हैं, जिनकी शुरुआती कीमत का कुल योग 5 हजार 425 करोड़ है।

इस लिहाज से लखनऊ की कीमत बाकी टीमों के कुल योग से 1 हजार 665 करोड़ ज्यादा है।  लोगों का मानना है कि इससे उनके राज्य को बढ़ावा मिलेगा और ज्यादा संख्या में पर्यटक आएंगे। राज्य में पर्यटन बढ़ने से यहां का बुनियादी ढांचा बेहतर होगा और लोगों को ज्यादा रोजगार मिलेगा। 

यह भी पढ़ें - प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा मे उमड़ा जन सैलाब

  • अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम होम ग्राउंड

इकाना स्टेडियम में पिछले कुछ समय में काफी मैच हुए हैं। इस स्टेडियम को भारत रत्न  अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। इसमें करीब 50 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

2019 में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुए सभी मैचों की मेजबानी इसी मैदान को मिली थी। इसके अलावा मार्च में भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच हुए 5 वनडे और 3 टी-20 मैच भी इकाना स्टेडियम में ही कराए गए थे।

यह भी पढ़ें - भोजपुरी मूवी लिट्टी चोखा, हुई रिलीज

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1