बलि देने के लिए किशोर की हत्या की गई थी,पांच गिरफ्तार 

महोबा जिले में थाना पनवाड़ी के महुआ गांव में ढाई माह पहले किशोर की गला रेतकर हत्या किए जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। झाड़ फूंक और बदले की भावना के चलते बलि ....

बलि देने के लिए किशोर की हत्या की गई थी,पांच गिरफ्तार 

महोबा जिले में थाना पनवाड़ी के महुआ गांव में ढाई माह पहले किशोर की गला रेतकर हत्या किए जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। झाड़ फूंक और बदले की भावना के चलते बलि देने के लिए किशोर की हत्या की गई थी। पुलिस ने घटना में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में तीन नाबालिग है। आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोबाइल व चाकू बरामद किया गया है।

यह भी पढ़े:वर्कशॉप के जरिए डॉ. हीरालाल ने किसानों को दिया, कम पानी में अधिक सिंचाई का मंत्र 

महुआ गांव निवासी विश्वनाथ अहिरवार के 16 वर्षीय नाती अमित कुमार का शव 10 दिसंबर 2023 को खेत में पड़ा मिला था। उसकी गला रेत कर हत्या की गई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। सर्विलांस के माध्यम से पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे थे। आरोपियों ने इंस्टाग्राम पर कॉल करके अमित को बेर खाने के बहाने खेत पर बुलाया था। सोमवार को थानाध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम ने महुआ गांव निवासी मुकेश श्रीवास, धर्मेंद्र राजपूत व तीन 17 वर्षीय किशोरों को गिरफ्तार किया। जिनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू और मोबाइल बरामद किया गया।

यह भी पढ़े:पांच दिन पहले लापता हुई किशोरी का शव पहाड़ की पानी भरी खदान में मिला

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मुकेश के पिता अवध श्रीवास झाड़ फूंक का काम करते थे। मृतक अमित की बहन के मानसिक रूप से परेशान होने पर परिजन अवध के यहां झाड़ फूंक करा रहे थे। माह दिसंबर में रात के समय अवध ने मृतक की बहन को झाड़ फूंक के लिए खेत पर बुलाया और कपड़े उतारकर बैठने की बात कही। इस पर मृतक की बहन विरोध करते हुए वहां से घर आ गई थी। घटना के अगले दिन अवध श्रीवास की सांप के डसने से मौत हो गई थी। तब मुकेश ने अमित के घर पहुंच धमकी दी कि तुम्हारी वजह से पिता की जान गई है। इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़े:कब्रिस्तान में शव दफनाने जा रहे लोगों पर मधुमक्खियां का हमला, शव छोड़कर भागे लोग

तब मुकेश ने रणनीति बनाई और गांव के मानसिक रूप से बीमार धर्मेंद्र को पूरी तरह ठीक करने की बात कहते हुए किसी किशोर की बलि देने की सलाह दी। जिस पर धर्मेंद्र ने किशोर को बेर खाने के बहाने बुलाया था और उसकी चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि धर्मेंद्र की एक लड़की से बातचीत होती थी। बातचीत कराने में अमित सहयोग करता था। घटना से एक माह पहले मृतक का धर्मेंद्र से विवाद हो गया था। मुकेश ने अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए धर्मेंद्र को बलि देने की सलाह दी और षड्यंत्र के तहत अन्य साथियों के साथ मिलकर अमित की हत्या की गई। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0