हैलट में मरीजों को मिलेगा बेहतर भोजन, साढ़े पांच करोड़ रुपये का भेजा गया प्रस्ताव

कानपुर परिक्षेत्र के सबसे बड़े मेडिकल कालेज से संबद्ध हैलट असपताल में अब मरीजों को शुद्ध एवं ताजा भोजन मिलेगा। इसके लिए मेडिकल..

हैलट में मरीजों को मिलेगा बेहतर भोजन, साढ़े पांच करोड़ रुपये का भेजा गया प्रस्ताव
हलत अस्पताल कानपुर ( Halat hospital kanpur )

  • माड्यूलर किचन से मिलेगा मरीजों को स्वच्छ, शुद्ध एवं ताजा भोजन

कानपुर परिक्षेत्र के सबसे बड़े मेडिकल कालेज से संबद्ध हैलट असपताल में अब मरीजों को शुद्ध एवं ताजा भोजन मिलेगा। इसके लिए मेडिकल कालेज ने अस्पताल में माड्यूलर किचन बनाने की संस्तुति दे दी है और शासन को साढ़े पांच करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेज दिया है।

गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कालेज से संबद्ध लाला लाजपत राय (हैलट) अस्पताल में आए दिन मरीजों को मिलने वाले भोजन को लेकर शिकाएतें मिलती हैं। कई बार मरीज भोजन लेने से भी मना कर देते हैं। इधर कोविड काल में भोजन की व्यवस्थाएं और गड़बड़ा गई थीं, हालांकि अस्पताल प्रशासन बाहर से भोजन मंगाता रहा, लेकिन मरीज संतुष्ट नहीं रहे।

यह भी पढ़ें - लाखों रुपये की फसल बेचने वाले किसानों का बना है राशन कार्ड, अब शुरु हुई जांच

इसको लेकर अब मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. संजय काला ने अस्पताल में माड्यूलर किचन बनाने का फैसला लिया। इसके लिए प्रधानाचार्य ने शासन को साढ़े पांच करोड़ रुपये का प्रस्ताव भी भेज दिया है। अभी तक अस्पताल की मुख्य रसोई घर से एलएलआर के मरीजों के साथ-साथ बाल रोग अस्पताल के मरीजों के लिए भी भोजन जाता है।

अब माड्यूलर किचन बनने के बाद मरीजों को ताजा और शुद्ध खाना मिल सकेगा। बताया जा रहा है कि करीब पांच सौ मरीजों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया जाता है। प्रधानाचार्य ने बताया कि अस्पताल का रसोईघर काफी पुराना है। इसे अपग्रेड कर माड्यूलर किचन बनाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है, ताकि मरीजों को शुद्ध, ताजा एवं गुणवत्तापरक भोजन मिल सके।

यह भी पढ़ें - लखनऊ : सपा के पूर्व विधायक समेत 19 लोगों के खिलाफ एफआईआर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0