लखनऊ में यात्रियों के लिए नई इलेक्ट्रिक एसी बसों का संचालन 21 अक्टूबर से

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित अर्बन कॉनक्लेव से लखनऊ सहित कई शहरों के लिए..

लखनऊ में यात्रियों के लिए नई इलेक्ट्रिक एसी बसों का संचालन 21 अक्टूबर से
नई इलेक्ट्रिक एसी बसों (New Electric AC Buses)

प्रधानमंत्री ने नई एसी इलेक्ट्रिक बसों को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित अर्बन कॉनक्लेव से लखनऊ सहित कई शहरों के लिए 75 नई इलेक्ट्रिक बसों को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। फिलहाल लखनऊ में यात्रियों को नई इलेक्ट्रिक एसी बसों की सुविधा 21 अक्टूबर से मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित अर्बन कॉनक्लेव से लखनऊ सहित कई शहरों के लिए 75 नई इलेक्ट्रिक बसों को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। लखनऊ में बारिश की वजह से करीब पांच डिपो में चार्जिंग स्टेशन अभी बनकर तैयार नहीं हुए हैं। इसलिए शहर में यात्रियों को नई इलेक्ट्रिक एसी बसों की सुविधा 21 अक्टूबर से मिलेगी।

यह भी पढ़ें - कर अपवंचना की शिकायत पर जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर ने कालिंद्री एक्सप्रेस में मारा छापा

नई इलेक्ट्रिक एसी बसों में यात्रियों को कई सुविधाएं मिलेंगी। नई इलेक्ट्रिक बसों का ध्वनि और वायु प्रदूषण शून्य होगा। बसों में 30 यात्रियों के बैठने की सुविधा होगी। इलेक्ट्रिक बसों में स्टॉपेज की जानकारी के लिए एलईडी स्क्रीन है। बसों में सुरक्षा के लिहाज से आगे-पीछे दो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए पैनिक बटन भी लगा है। इलेक्ट्रिक बसों की लाइव ट्रैकिंग की जा सकेगी।

नई इलेक्ट्रिक एसी बसों  (New Electric AC Buses)

सिटी परिवहन के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि शुरुआत में लखनऊ के तीन मुख्य मार्गों पर 25 नई इलेक्ट्रिक एसी बसें संचालित की जाएंगी। इलेक्ट्रिक बसें महिला यात्रियों के लिहाज से सुरक्षित होंगी। हर इलेक्ट्रिक बसों में 10-10 पैनिक बटन होंगे। इसका लिंक डॉयल 112 से रहेगा।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश : कामाख्या-आनन्द विहार स्पेशल ट्रेन सात अक्टूबर से बहाल

यह भी पढ़ें - फिर साथ नजर आये अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री कृति सेनन

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1