पर्यटन विकास में महोबा एक और कदम बढा : कीरत सागर में कीर्तिवर्मन बोट क्लब की शुरुआत

महोबा के चंदेल बंश के शासक कीर्तिवर्मन जिनके द्वारा महोबा के प्रमुख तालाब / झील का निर्माण करके महोबा को विकास का..

पर्यटन विकास में महोबा एक और कदम बढा : कीरत सागर में कीर्तिवर्मन बोट क्लब की शुरुआत
महोबा पर्यटन विकास (Mahoba Tourism Development)

महोबा के चंदेल बंश के शासक कीर्तिवर्मन जिनके द्वारा महोबा के प्रमुख तालाब / झील का निर्माण करके महोबा को विकास का नया आयाम दिया था। उसी परिपाटी को आगे बढ़ाते हुये महोबा के वर्तमान जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार के सरहनीय प्रयासों एवं सतत विकास की पारखी नजर के फलस्वरूप महोबा में उनके आगमन के साथ ही सम्पूर्ण जिले में रोज एक नई विकास की इबारत लिखी जाती है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड को रेलवे ने दी एक नई सौगात : ग्वालियर से बरौनी तक 15 से चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुये महोबा जिलाधिकारी द्वारा आज महोबा में कीर्ति वर्मन बोट क्लब की  शुरुआत महोबा विधायक राकेश गोस्वामी के कर कमलों द्वारा बेहद सादगी एवं सरल आयोजन के माध्यम से किया गया, जिसमें महोबा सम्भ्रांत नागरिक मौजूद रहे ।

महोबा पर्यटन विकास (Mahoba Tourism Development)

विधायक महोबा ने सहयोगियों के साथ ने शिकारा बोट में बैठकर कीरत सागर तालाब के भृमण का आंनद लेते हुये क्लब की शुरुआत की, जिसका अनुबंध पत्र नगर पालिका महोबा के सौजन्य से जारी हुआ ।  उन्होंने बताया कि इस प्रकार के मनोरंजक विकास के माध्यम से महोबा पर्यटन के क्षेत्र में एक नया आयाम स्थापित करेगा ।

यह भी पढ़ें - झांसी से खजुराहो तक का सफर हुआ सुगम, 6 घंटे से अब 2 घंटे में पहुंच जायेंगे खजुराहो

गौरतलब है कि महोबा के तालाब जो कि विगत काफी समय से जलकुंभी के कारण अपनी सुंदरता एवं सौजन्यता को खोते जा रहे है जिलाधिकारी के आगमन एवं उनके सतत प्रयासों के माध्यम से संबंधित विभागों को  निर्देश जारी करते हुऐ तालाबों की साफ सफाई की प्रक्रिया के बाद जिले में पार्काे, झूलों, बोट क्लब की शुरुआत की गई जिसमें प्रथम महोबा के मदनसागर, द्वतीय चरखारी के तालाब एवं अगले क्रम में  कीरत सागर में बोट क्लब की शुरुआत करवाई।

महोबा पर्यटन विकास (Mahoba Tourism Development)

इस बोट क्लब के माध्यम से महोबा पर्यटन विकास के पायदान पर एक कदम और बड़ी तेजी से आगे बढ़ता हुआ दिखायी दे रहा है । कीरत सागर में आयोजन कर्ताओ के द्वारा बोट क्लब के साथ साथ एक मिनी ओपन रेस्टोरेंट भी शुरू किया गया है। जिसमें महोबा के स्थानीय नागरिक, आसपास क्षेत्र व अन्य आगुन्तकों को एक सुंदर आनंदिक अनुभूति का अहसास कीरत सागर तट पहुँचकर हो ।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में आने वाले सातों जनपदों में 948.4161 हेक्टेयर भूमि में वृक्षारोपण होगा

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा, या फिर कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

महोबा पर्यटन विकास (Mahoba Tourism Development)

पर्यटन विकास से जुडी हर अपडेट के लिए फॉलो करिये हमारी वेबसाइट बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम (bundelkhandnews.com) को।

यह भी पढ़ें - अब 'एक्शन हीरो' के रूप में नजर आयेंगे आयुष्मान खुराना

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1