10 संभागों के 800 से अधिक फुटबाल व जूडो खिलाड़ियों का महाकुम्भ

शीत ऋतु के मौसम के हिसाब से 10 संभागों से आने वाले 800 से अधिक खिलाड़ियों के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित...

10 संभागों के 800 से अधिक फुटबाल व जूडो खिलाड़ियों का महाकुम्भ

शीत ऋतु के मौसम के हिसाब से 10 संभागों से आने वाले 800 से अधिक खिलाड़ियों के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। यह निर्देश कलेक्टर दीपक आर्य ने 18 नवंबर से आयोजित होने वाली 66 वीं राज्य स्तरीय साले क्रीड़ा प्रतियोगिता की समीक्षा बैठक के अवसर पर दिए।

यह भी पढ़ें - आईजीआरएस के अंतर्गत बांदा पुलिस को प्रदेश रैकिंग में मिला प्रथम स्थान

जिले में 18 से 22 नवंबर तक आयोजित होने वाली 66 वी राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता की तैयारियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि सागर में 800 से अधिक खिलाड़ी एवं उनकी कोच एवं शिक्षक अतिथि के रूप में आ रहे हैं। उनकी व्यवस्थाओं के लिए समस्त आवश्यक मूलभूत सुविधाएं की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें - झांसीः रेल कोच कारखाने का काम पूरा, मशीनों की टेस्टिंग शुरू, इसी में वंदे भारत के कोचों का इंटीरियर होगा

उन्होंने निर्देश दिए कि सर्वप्रथम आवासी स्थलों के समिति सदस्य एवं संयोजक भौतिक सत्यापन करें और प्रमुख रूप से यह देखें कि शौचालय, पेयजल क्या व्यवस्था है। उन्होंने निर्देश दिए कि इसी प्रकार शीत ऋतु को देखते हुए गर्म पानी की व्यवस्था एवं रजाई की व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि खेल स्थल पर एवं आवास स्थलों पर डाक्टर पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस के साथ पूरे समय मौजूद रहेंगे। इसी प्रकार सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें - केसीएनआईटी आईटीआई के छात्रों ने प्रोजेक्ट मॉडल के माध्यम से बताया ग्रीन एनर्जी का महत्व, राज्य मंत्री ने सराहा

कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि प्रतियोगिता के उद्घाटन एवं समापन अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार खिलाड़ियों को स्टेशन, बस स्टैंड से आवास स्थल तक एवं आवास स्थल तक लाने ले जाने के लिए परिवहन विभाग के माध्यम से बसों की व्यवस्था की जाए। जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक ने समीक्षा बैठक में बताया कि प्रतियोगिता में जबलपुर, रीवा, ग्वालियर, नर्मदा पुरम आदिवासी विकास, सागर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन, भोपाल संभागों के लगभग 800 से अधिक प्रतियोगी भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें - राम नगरी अयोध्या से चित्रकूट के लिए निकली भरत यात्रा

जिला शिक्षा अधिकारी श्री पाठक ने बताया कि प्रतियोगिता को संपन्ना कराने के लिए प्रतियोगिता संचालन समिति नियंत्रण समिति प्रचार प्रसार समिति सुरक्षा व्यवस्था अनुशासन समिति उद्घाटन समापन सांस्कृतिक समारोह समिति आवास व्यवस्था समिति स्वल्पाहार समिति चिकित्सा समिति भोजन जांच एवं व्यवस्था समिति यातायात समिति क्राय कंट्रोल रूम कार्यालय में पंजीयन समिति एवं वित्त समिति का गठन किया गया है एवं आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0