मध्यप्रदेश में सबसे ठंडा रहा खजुराहो, सर्द हवाओं के कारण बढी ठिठुरन 

उत्तर भारत की ओर से आने वाली सर्द हवाओं ने फिलहाल मौसम का मिजाज बदल रखा है। भले ही दो दिन से दिन में धूप निकल रही हैं लेकिन शाम होते ही ठिठुरन बढ़ने लगती है।सोमवार...

मध्यप्रदेश में सबसे ठंडा रहा खजुराहो, सर्द हवाओं के कारण बढी ठिठुरन 

 उत्तर भारत की ओर से आने वाली सर्द हवाओं ने फिलहाल मौसम का मिजाज बदल रखा है। भले ही दो दिन से दिन में धूप निकल रही हैं लेकिन शाम होते ही ठिठुरन बढ़ने लगती है।सोमवार को भी मौसम का मिजाज ठंडा रहा।

यह भी पढ़े:झांसीः शिव मन्दिर कैलाश पर्वत के पुजारी की पत्थर से कूचकर हत्या 

अगर प्रदेशभर के मौसम की बात करें तो सबसे प्रदेश के सबसे ठंडे शहरों में छतरपुर का खजुराहो और बिजावर ठंडे नगर में शामिल रहा। जहां दिनभर गलन और रात को ठंडी हवाओं ने न्यूनतम तापमान में गिरावट ला दी। रविवार को प्रदेश में दूसरे नंबर पर बिजावर नगर रहा। जहां न्यूनतम तापमान 6.5 और अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि पहले नंबर पर सिंगरौली का देवरा नगर था। जहां का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह भी पढ़े:ट्रेन में ड्यूटी के दौरान सिपाही रात में सो नहीं पाएंगे, एसपी जीआरपी ने बताया ये बजह

खजुराहो पिछले तीन दिन से ठंडा बना हुआ है। जहां की सर्द हवाओं लोगों को दिनभर ठिठुराती रहीं। जहां का न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री दर्ज किया गया । मौसम विभाग का कहना है कि सर्दी अभी कुछ दिन और बरकरार रहेगी।छतरपुर जिले में अभी तक नौगांव और खजुराहो में ही सबसे कम तापमान होने की स्थिति सामने आती रही है। लेकिन इस बार बिजावर के मौसम में तेजी से बदलाव हुआ है। इस बदलाव के पीछे वहां का घना जंगल भी हो सकता है। क्योंकि इस बार की सर्दी में बिजावर का सबसे कम तापमान दर्ज किया जा चुका है। जहां का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक आ चुका है। यहां ठंडक अभी भी बरकरार है।

यह भी पढ़े:कृषि विश्वविद्यालय में हुई पंतगबाजी प्रतियोगिता,संजीव कुमार बने विजेता 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0