झांसी : अपराध से अर्जित गैंगस्टर सरदार सिंह गुर्जर की 50 लाख की सम्पत्ति कुर्क

सीपरी बाजार थानाक्षेत्र के ग्राम लकारा में गुरुवार को असरदार गैंगस्टर सरदार सिंह गुर्जर की सम्पत्ति पुलिस और राजस्व की टीम ने गुरुवार को जब्त कर ली...

झांसी : अपराध से अर्जित गैंगस्टर सरदार सिंह गुर्जर की 50 लाख की सम्पत्ति कुर्क

  • आपराधिक कृत्यों से कमाई कर ली गई लग्जरी कारों की तलाश जारी

इस दौरान प्रशासनिक टीम ने जमीनें जब्त करने के साथ ही अपराधिक गतिविधियों से कमाए धन से खरीदी गईं कारों की भी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : जुए के खेल में सब कुछ हारने के बाद सर्राफा व्यवसायी ने लिखाई लूट की झूठी रिपोर्ट

कभी जिस लकारा गांव में घुसने से पुलिस कतराती थी। यदि किसी पुलिस अधिकारी को लकारा में दबिश देने की जिम्मेदारी दी जाती थी तो उसकी स्थिति बिगड़ जाती थी। आज उसी लकारा में पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने डीएम आंद्रा वामसी के आदेश पर सरदार सिंह गुर्जर के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोह बन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और स्थानीय थाने की फोर्स के अलावा तमाम पुलिस बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें - बांदा में गौ सेवकों ने नगर पालिका की गाड़ी में तोड़फोड़ की, दो हिरासत में

बताया गया कि इस दौरान करीब 50 लाख कीमत की जमीन कुर्क की गई है। गैंगस्टर एक्ट के तहत की कार्रवाई एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि सरदार सिंह गुर्जर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया था।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड विश्वविद्यालय : बीएससी पास अभ्यर्थियों को बी टेक कोर्स के द्वितीय वर्ष में सीधे प्रवेश का सुनहरा मौका

जिलाधिकारी ने गैंगस्टर एक्ट की धारा के तहत अपराध से अर्जित सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश दिए थे। इसके तहत अपराध से अर्जित संपत्ति की कुर्की की गई। कई प्लॉट कुर्क किए गए हैं और अपराध से अर्जित कुछ गाड़ियां हैं, जो बेच दी गई हैं। उनके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बांदा में कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता को क्यों मार डाला?

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0