महोबा के पूर्व एसपी और फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के घर का सामान कुर्क

महोबा के पूर्व एसपी और फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार की गृहस्थी के 54 सामान पुलिस ने कुर्क कर दिए। राजस्थान के डूंगरपुर जनपद स्थित..

महोबा के पूर्व एसपी और फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के घर का सामान कुर्क
महोबा के पूर्व एसपी

महोबा के पूर्व एसपी और फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार की गृहस्थी के 54 सामान पुलिस ने कुर्क कर दिए। राजस्थान के डूंगरपुर जनपद स्थित उनके पैतृक घर पर पुलिस को केवल गृहस्थी के ही सामान मिले। जिसके बाद पुलिस सामान कुर्क कर वापस चली आई। अब अन्य राज्यों में स्थित उनकी संपत्ति का पता लगाने में पुलिस जुटी है।

यह भी पढ़ें - आठ माह से फरार महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

पाटीदार लंबे समय से फरार चल रहे हैं जिन पर भ्रष्टाचार और क्रशर व्यापारी इंद्रकांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज है। दोनों मामलों की जांच जोनल स्तर पर गठित एसआईटी कर रही है। जिसने पिछले दिनों ही कोर्ट से कुर्की की कार्रवाई की अनुमति ली थी। प्रयागराज व महोबा से दो टीमें पाटीदार के राजस्थान डूंगरपुर में सरौंदा गांव स्थित उनकेपैतृक घर पर पहुंची।

वहां पता चला कि मकान उनके पिता के नाम है। मकान में एक कमरा मिला जिसमें पाटीदार रहते थे। इसी कमरे में गृहस्थी के 54 सामान मिले। इनमें फ्रिज, वाशिंग मशीन, फर्नीचर व अन्य सामान थे। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने इन्हें कुर्क कर दिया। गौरतलब है कि जांच पड़ताल में पाटीदार की कुछ अन्य राज्यों में भी संपत्ति का पता चला था। जिसके बारे में एसआईटी जानकारी करने में लगी है।

यह भी पढ़ें - महोबा और झांसी के पुलिस कप्तान का तबादला, सुधा सिंह महोबा एसपी

  • बता दें कि मणिलाल पर 1 लाख का इनाम घोषित है।

पैतृक निवास में सोफे, कुर्सियां मेज व घर में मौजूद अन्य सामान कुर्क किए गए. बता दें कि पिछले महीने ही एसआईटी ने राजस्थान में मणिलाल पाटीदार के फ्लैट और कीमती जमीन चिन्हित की थीं। महोबा अदालत से कुर्की के कार्रवाई की मंजूरी मिलने के बाद कार्रवाई की गई।

कार्रवाई के बाद पुलिस टीम वापस महोबा आ गई. वहीं, एसपी सुधा सिंह ने पाटीदार की संपत्तियों को कुर्क किए जाने की पुष्टि की है। राजस्थान के बाद अब गुजरात में कुर्की की कार्रवाई होगी। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पास मणिलाल पाटीदार का फ्लैट है।

यह भी पढ़ें - पर्यावरण प्रेमी 80 वर्षीय किसान 800 वृक्ष लगाकर ‘वृक्षानंद बाबा’ बन गए

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1