बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

गुजरात से चला तूफान बिपरजॉय बुधवार की रात जनपद में पहुंच गया। इसके असर से पूरी रात जमकर बारिश हुई। जिससे पिछले कई दिनों से भीषण ...

बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

बांदा, गुजरात से चला तूफान बिपरजॉय बुधवार की रात जनपद में पहुंच गया। इसके असर से पूरी रात जमकर बारिश हुई। जिससे पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिल गई, लेकिन मूसलाधार बारिश से जगह जगह जलभराव होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। जहां मानसून आने पर जून के महीने में 100 मिमी वर्षा होती थी। वही मात्र 1 दिन में 75 मी मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई, जो एक रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर, कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कही ये बड़ी बात

गुजरात में कहर मचाता हुआ राजस्थान पहुंचा चक्रवात बिपरजॉय अब मध्यप्रदेश से होते हुए यूपी भी पहुंच गया है। यूपी के बांदा जनपद में बुधवार की रात लगभग 12 शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया। बारिश इतनी तेज थी कि देखते ही देखते घरों की छतों में पानी भर गया। खेत से भी पानी से लबालब हो गए। वही सड़कों पर में भी पानी ही पानी नजर आ रहा था। बारिश का यह सिलसिला गुरुवार को सवेरे 8 बजे तक जारी रहा। सुबह तक लगातार बारिश होने से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। वही सड़कों पर पानी भरा होने से वाहनों को आवागमन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इधर शहरी इलाकों में भारी बारिश के चलते सफाई न होने से नालियों में पानी जाम हो गया। कई घरों में नालियों का पानी प्रवेश कर गया। जिससे लोग अपने अपने घरों का पानी बाहर निकालते रहे। इस मूसलाधार बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से चल रहा था अब पारा लुढ़क कर 40 डिग्री पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें-बांदाःइस मांग को लेकर महिलाओं ने डण्डा लेकर शुरू किया सत्याग्रह

इस बारे में कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर दिनेश शाह ने बताया कि रात में हुई बारिश एक रिकॉर्ड है, क्योंकि यहां हर साल जून के महीने में लगभग 100 मिमी वर्षा होती थी जबकि आज एक ही दिन में 75 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई है। उन्होंने बताया कि यह बारिश गुजरात के चक्रवात का असर है। अभी मानसून की बारिश नहीं हुई है अभी तो यूपी में मानसून ने प्रवेश तक नहीं किया है।

यह भी पढ़ें पुलिस ने फिर पकड़े इन नशे के 3 कारोबारियों को, 30 किलो गांजा बरामद

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1