बाँदा : बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया नौकरी संवाद 

आगामी विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो प्रत्येक बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जायेगी..

बाँदा : बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए कांग्रेस ने शुरू किया नौकरी संवाद 

आगामी विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो प्रत्येक बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जायेगी। इसके लिए कांग्रेस द्वारा नौकरी संवाद अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

यह बात प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव पंडित बृजेश कुमार बादल बुंदेलखंडी ने एक मुलाकात के दौरान कहीं।उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने जिस तरह छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश और राजस्थान चुनाव में घोषणा की थी की सरकार बनते ही 7 दिन के अंदर किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : खेती की इस नई तकनीक से किसान की बदली तकदीर, 6 लाख होगी सालाना आमदनी

इसके लिए गांव गांव में किसानों के शपथ पत्र भरवाए गए थे और सरकार बनने के मात्र 3 दिन के अंदर ही किसानों के कर्ज माफ किए गए थे।

ठीक इसी तरह से कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश में नौकरी संवाद कार्यक्रम शुरू किया गया है। इसके तहत हर जनपद में ब्लॉक वार नौकरी संवाद कार्यक्रम शुरू किया गया है।

जिसमें बेरोजगारों के फार्म भी भरवाए जा रहे हैं ताकि सरकार बनने पर योग्यता के आधार पर उन्हें नौकरी दी जा सके।

यह भी पढ़ें - ललितपुर-खजुराहो सेक्शन पर ट्रेनें अब 110 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ेंगी

श्री बादल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हर दिन नौकरी के अभाव में 3 बेरोजगार आत्महत्या करते हैं।यहां पिछले 30 साल में 1000 से ज्यादा कारखाने बंद हो गए हैं और पिछले एक साल में बेरोजगारों की संख्या बढ़कर दोगुनी हो गई है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में चपरासी की मात्र 62 सीटों के लिए, 37 00 पीएचडी ,28000 पोस्ट ग्रेजुएट और 50,000 ग्रेजुएट युवाओं ने आवेदन किया है।

उन्होंने कहा कि युवाओं की मांग है कि हर सरकारी नौकरी की भर्ती एक साल के अंदर पूरी होनी चाहिए। संविदा नहीं पूर्ण रोजगार चाहिए, हर जिले में नए उद्योग खोले जाएं और रोजगार की गारंटी दी जाए। अगर नौकरी देने में सरकार असमर्थ है तो बेरोजगारों को भत्ता दिया जाए।

यह भी पढ़ें - अमेरिका ने भारत के नए कृषि कानूनों का किया समर्थन 

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0