बुंदेलखंड के युवाओं के लिए फिर आया सुनहरा अवसर, बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान 2023

बुंदेलखंड के सबसे बड़े सम्मान बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान के 12वें संस्करण की शुरुआत....

बुंदेलखंड के युवाओं के लिए फिर आया सुनहरा अवसर, बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान 2023

प्रतिवर्ष कालीचरण निगम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी (KCNIT) द्वारा आयोजित होने वाले बुंदेलखंड के सबसे बड़े सम्मान बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान के 12वें संस्करण की शुरुआत हो चुकी है।

mukesh pandey vice chancellor bundelkhand university

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति मुकेश पांडेय (बैठक फोटो)

इसके विस्तार करने के उद्देश्य से इस सम्मान में मीडिया पार्टनर बुन्देलखण्ड न्यूज़ की ओर से शिवम निगम ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो मुकेश पांडे से मुलाकात कर उन्हें इस बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा से अवगत कराया। मुलाकात के दौरान कुलपति ने समूचे बुंदेलखंड में स्थित महाविद्यालयों में बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा में भाग लेने के लिए अपील की और कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से छात्र अपनी प्रतिभा परख सकते हैं।

आपको बता दें कि हर साल बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान के अंतर्गत एक ही दिन में एक साथ बुंदेलखंड के सभी जनपदों में परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं। परीक्षा में सफल हुए सभी प्रतिभाओं को परख कर उनका सम्मान किया जाता है। साथ ही विजेताओं को उनकी आगे की शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप दी जाती है। इस साल यह परीक्षा 30 अप्रैल को होगी।

यह भी पढ़ें- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लंबे समय से गायब 8 डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त की

इस बारे में संस्थापक चेयरमैन अरुण कुमार निगम ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रतिभा सम्मान के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है परीक्षा ऑनलाइन होगी। इसमें प्रतिभाग करने के लिए बुन्देलखण्ड के सभी शैक्षणिक संस्थानों का सहयोग लिया जा रहा है ताकि इसमें ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राएं बुन्देलखण्ड प्रतिभा सम्मान प्रतियोगिता में ज़रूर भाग लें। प्रतियोगिता का उद्देश्य प्रतिभा को परखना, विजेताओं को सम्मानित करना और उन बच्चों को आगे की शिक्षा के लिए स्कालरशिप प्रदान करना जिससे बुंदेलखंड के बच्चे यहाँ से निकल कर अपना और अपने प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

प्लेसमेंट ऑफिसर/स्टूडेंट वेलफेयर मैनेजर श्याम जी निगम के मुताबिक वर्ग वार विजेताओं का चयन होने के बाद निर्णायक मंडल फोन से चयनित विद्यार्थियों का साक्षात्कार लेंगे। परीक्षा का परिणाम वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। यह भी बताया कि इसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार प्रश्नों पर आधारित 1 घंटे की ऑनलाइन परीक्षा होगी इसकी प्रस्तावित तिथि 30 अप्रैल है। अधिक जानकारी के लिए बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान की वेबसाइट https://bundelkhandpratibhasamman.com/ देख सकते हैं, रजिस्ट्रेशन निःशुल्क है।

Direct Registration Link : https://erp.bundelkhandpratibhasamman.com/student_registration.aspx

यह भी पढ़े छह फीट गहरे गड्ढे में इस बाबा ने ले ली समाधि , जानिये फिर क्या हुआ

यह भी पढ़ेबांदा में कोरोना की फिर हुई एंट्री, यहां पर मिला एक संक्रमित मरीज

What's Your Reaction?

like
4
dislike
1
love
3
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0