बाँदा डीआईजी जेल गोपनीय ढंग से मंडल कारागार पहुंचे, मुख्तार अंसारी की बैरक को खंगाला

पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर शासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है..

बाँदा डीआईजी जेल गोपनीय ढंग से मंडल कारागार पहुंचे, मुख्तार अंसारी की बैरक को खंगाला

बांदा,

पूर्वांचल के माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर शासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। जहां जेल में 20 सीसीटीवी कैमरों से उसकी निगरानी की जा रही है। वही प्रशासनिक स्तर के जिला स्तरीय अफसरों के अलावा प्रदेश के अधिकारी भी निगरानी कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार की रात अचानक डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी मंडल कारागार पहुंचे और मुख्तार अंसारी के बैरक की तलाशी ली। अचानक जेल पहुंचे डीआईजी जेल के निरीक्षण के दौरान जेल के सुरक्षाकर्मियों में अफरा तफरी का माहौल रहा।

यह भी पढ़ें - हाईकोर्ट के आदेश पर सीज श्री ठाकुर राधा कृष्ण मंदिर की मुक्ति के लिए हुआ यज्ञ

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में स्थित मंडल कारागार में बंद मुख्तार अंसारी कि जहां जेल में सुरक्षा बढ़ाई गई है। वही उसकी हर गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जा रही है। समय-समय पर जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी औचक निरीक्षण करके मुख्तार अंसारी की बैरक तलाशी लेते हैं। पिछले 2 महीने से यह सिलसिला और तेज हो गया है। सोमवार की रात जब डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी जेल के गेट पर पहुंचे तो जेल के सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया।  जेल के अंदर पहुंचते ही डीआईजी जेल ने सभी बैरकों की तलाशी कराई लेकिन उनका मुख्य फोकस मुख्तार अंसारी की बैरक रही, जिसकी बारीकी से जांच की गई।

लेकिन जांच के दौरान किसी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं पाई गई।  इसके बाद उन्होंने जेल के वार्डनो से जेल की गतिविधियों के बारे में सवाल किए तथा कुछ बंदियों से भी बातचीत की। साथ ही जेल में कुल कितने कैदी बंद है, इसकी जानकारी लेने के बाद मुलाकाती रजिस्टर से लेकर पाकशाला व अस्पताल की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी देखें और जेल के सुरक्षाकर्मियों को दिशा निर्देश भी दिए। डीआईजी जेल ने निरीक्षण के दौरान मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य और चल रहे इलाज से बारे में जानकारी हासिल की। उन्हें दिए जा रहे खाने के बारे में भी पड़ताल की। निरीक्षण के समय प्रभारी अधीक्षक वीरेंद्र कुमार वर्मा डिप्टी जेलर व वार्डन आदि मौजूद रहे। इस बारे में प्रभारी अधीक्षक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि यह एक रूटीन निरीक्षण था।

यह भी पढ़ें - केन नदी ने खतरे का लाल निशान पार किया, यमुना नदी का जलस्तर भी बढ़ा

यह भी पढ़ें - राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रतिभा संगम कार्यक्रम में मेघावी छात्रों का सम्मान

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1