हाईकोर्ट के आदेश पर सीज श्री ठाकुर राधा कृष्ण मंदिर की मुक्ति के लिए हुआ यज्ञ

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सीज किए गए श्री ठाकुर राधा कृष्ण जी महाराज के मंदिर की मुक्ति और मंदिर निर्माण की कामना को..

हाईकोर्ट के आदेश पर सीज श्री ठाकुर राधा कृष्ण मंदिर की मुक्ति के लिए हुआ यज्ञ

बांदा,

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सीज किए गए श्री ठाकुर राधा कृष्ण जी महाराज के मंदिर की मुक्ति और मंदिर निर्माण की कामना को लेकर मंगलवार को श्रद्धालुओं ने यज्ञ का आयोजन किया। इस यज्ञ में श्रद्धालुओं ने सपत्नीक उपस्थित होकर आहुति डाली और अपनी संपूर्ण संपदा मंदिर को अर्पण करने वाली गोलोक वासी माता सुधरिया को याद किया गया। बताते चलें कि बांदा शहर मोहल्ला मर्दन नाका पुरानी बजाजी स्थित श्री ठाकुर राधा कृष्ण मंदिर भवन को हाईकोर्ट इलाहाबाद के आदेशानुसार अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद बांदा द्वारा जर्जर व निष्प्रयोज्य,घोषित कर दिया गया है तथा हाईकोर्ट के आदेश से ही जन सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन द्वारा मंदिर परिसर में सार्वजनिक प्रवेश भी प्रतिबंधित है।

यह भी पढ़ें - केन नदी ने खतरे का लाल निशान पार किया, यमुना नदी का जलस्तर भी बढ़ा

जिससे विगत 2 वर्षों से संपूर्ण मंदिर परिसर सील है। मंदिर भवन का जीर्णाेद्धार अथवा पुनर्निर्माण कराए जाने की अनुमति प्रदान करने  को मंदिर ट्रस्ट द्वारा हाई कोर्ट इलाहाबाद में याचिका दायर की गई है जो काफी समय से हाईकोर्ट में लंबित है। श्री ठाकुर राधा कृष्ण जी महाराज के भक्तजन मंदिर भवन का जीर्णाेद्धार कराए जाने के संबंध में हाईकोर्ट के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे हैं।  इधर मंदिर भवन के जीर्णाेद्धार कराने में आ रही बाधाओं से मुक्ति के लिए श्री क्षत्रिय स्वर्णकार समाज सेवा समिति की बांदा नगर कमेटी द्वारा समाज के गणमान्य व्यक्तियों के सहयोग से विराज पैलेस बांदा में एक दिवसीय मुक्ति यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रथम सत्र में भारी संख्या में भक्त जनों द्वारा सपत्नीक उपस्थित होकर यज्ञ में अपनी आहुतियां समर्पित कर श्री ठाकुर राधा कृष्ण जी महाराज से मंदिर भवन के जीर्णाेद्धार कराने का शुभ अवसर शीघ्र प्रदान किए जाने की प्रार्थना की।

कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में अपरान्ह 2 बजे से मंदिर का निर्माण कराने वाली तथा अपनी संपूर्ण संपदा श्री ठाकुर राधा कृष्ण जी महाराज को अर्पण करने वाली गोलोक वासी माता सुधरिया के भक्तिमय जीवन वृत्त पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के मुख्य प्रबंध ट्रस्टी रामप्रताप सोनी द्वारा काव्य रूप में लिखी गई पुस्तक ,माता सुधरिया की भक्ति गाथा, का विमोचन किया गया।  इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चंद्र मोहन बेदी जिला अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद बांदा ,पूरे समय कार्यक्रम में उपस्थित रहे तथा  सत्य प्रकाश सर्राफ अध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल बांदा , राम शरण गुप्ता एडवोकेट, राम सिया गुप्ता सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी ,एवं मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी रामप्रताप सोनी ,जगदीश प्रसाद जड़िया ,राकेश कुमार सोनी ,बिंद्रावन सोनी, सुमित कुमार सोनी एवं नगर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रतिभा संगम कार्यक्रम में मेघावी छात्रों का सम्मान

यह भी पढ़ें - यूपी से बेरोकटोक गुजर रहे मध्य प्रदेश के बालू भरे ट्रक, राजस्व को लगा रहे हैं बड़ी चपत

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1