बुन्देलखण्ड के झांसी और बांदा में कोरोना का कहर जारी, देखिये ताजा स्थिति

बुंदेलखंड में झांसी के बाद बांदा दूसरा जिला है जहां कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है, दिन प्रतिदिन..

बुन्देलखण्ड के झांसी और बांदा में कोरोना का कहर जारी, देखिये ताजा स्थिति

बुंदेलखंड में झांसी के बाद बांदा दूसरा जिला है जहां कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। दिन प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इससे लोगों में इस बीमारी को लेकर दहशत व्याप्त है। शनिवार को भी आई रिपोर्ट में संक्रमितों की संख्या 240 दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 336 नए केस मिले

बुंदेलखंड में सर्वाधिक मरीजों की संख्या झांसी में बढ रही है। यहां प्रतिदिन मरीजों की संख्या 1000 के ऊपर पहुंच गई हैं, वही चित्रकूट धाम मंडल के मुख्यालय बांदा में शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या 336 थी और आज 240 संक्रमित पाए गए हैं।संक्रमण का क्षेत्र भी दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है जिले के कोने कोने में संक्रमण फैल चुका है।इधर पंचायत चुनाव की वजह से भी संक्रमण की रफ्तार तेज बढ रही है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी की गई सूची में सर्वाधिक मरीजों की संख्या जनपद के तिंदवारी कस्बे में पाई गई।इसके बाद दूसरा बड़ा विस्फोट जिला अस्पताल में हुआ जहां दो दर्जन व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।इनमें डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है।इसी तरह राजकीय मेडिकल कॉलेज में भी डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों  के संक्रमित होने का सिलसिला जारी है।इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में पीएचसी व सीएचसी में भी डॉक्टर नर्स संक्रमित हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें - आरोग्य भारती बांदा : इन डॉक्टरों को कॉल करें और प्राप्त करें निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श 

आज की रिपोर्ट में पीएचसी बिसंडा व पीएससी मऊ में डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इधर सरकारी कार्यालयों में भी कोरोना फैलता जा रहा है।पुलिस लाइन के बाद आईजी ऑफिस में भी एक पुलिसकर्मी संक्रमित पाया गया है। एक इफको कनवारा, सर्किट हाउस में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए।इसी तरह शहर के डीएम कॉलोनी में संक्रमण का प्रकोप बढ़ रहा है। आज भी यहां सात व्यक्ति संक्रमित हुए हैं।उधर अतर्रा क्षेत्र में तेजी से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। आज यहां 15 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं और इसी क्षेत्र से जुड़े महुआ ब्लॉक में भी एक दर्जन व्यक्तियों के संक्रमित होने की जानकारी है।

उधर शहर के पुलिस लाइन के अलावा पीली कोठी, सुभाष नगर, सिविल लाइन, गायत्री नगर, डीएवी कॉलेज, कालू कुआ, झील का पुरवा, चमरौडी, सर्वोदय नगर, अर्दली बाजार, छोटी बाजार, कैलाशपुरी,कटरा धीरज नगर, सुशील कुमार, श्रीनाथ बिहार, सर्किट हाउस में लगातार संक्रमित मरीज आज भी मिले हैं। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में बड़ोखर खुर्द, परसोली और जसपुरा में कई मरीज संक्रमित पाए गए हैं।संक्रमित मरीजों में 8 बच्चे भी पाए गए हैं इनमें 1 वर्ष से लेकर 12 साल तक के बच्चे हैं। इसी तरह 54 महिलाएं और 1178 पुरुष  संक्रमित हुए हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी में एक दिन में कोरोना से हुई 199 मौतें सरकार के लिए बनीं चुनौती

मुख्य चिकित्सा  अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने आज पाए गए संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि करते हुए बताया कि जिले में संक्रमितों का खतरा बढ़ता जा रहा है इसलिए हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह कोविड-19  के प्रोटोकॉल का पालन करें ताकि इस महामारी पर अंकुश लगाया जा सके। बताते चलें कि जिले में रिकवरी रेट से कहीं ज्यादा मृत्यु दर है कल भी 7 मरीजों की मौत हो जाने से कोरोना मरीजों मौत का आंकड़ा 75 तक पहुंच गया है। जिससे लोगों में  दहशत बढ रही है।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
1
love
1
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0