एएआई और प्रदेश सरकार के बीच अनुबंध, चित्रकूट में जल्दी शुरू होगा एयरपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को लोकभवन में एक कार्यक्रम के दौरान अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं..

एएआई और प्रदेश सरकार के बीच अनुबंध, चित्रकूट में जल्दी शुरू होगा एयरपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को लोकभवन में एक कार्यक्रम के दौरान अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं सोनभद्र में विकसित किए जा रहे हवाईअड्डों के संचालन एवं प्रबंधन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एवं उत्तर प्रदेश सरकार के बीच अनुबंध हुआ। उप्र नागरिक उड्डयन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष एके पाठक के बीच अनुबंध पत्र का आदान-प्रदान हुआ।

एयरपोर्ट का विकास राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा सेवा प्रदाता के रूप में संचालन और प्रबंधन की सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इस संबंध में सभी एयरपोर्टों की परिसंपत्तियों एवं पूंजीगत कार्यों का हस्तांतरण भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को किया जा रहा है। एमओयू के उपरांत अब इन हवाईअड्डों के लाइसेंसिंग की प्रक्रिया होगी और जल्द ही  चित्रकूट हवाई अड्डे से वायुसेवा शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें - देखिये बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आकर्षक तस्वीरें, उत्तर प्रदेश बन रहा है, एक्सप्रेस प्रदेश

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा मुझे प्रसन्नता है कि आज एक महत्वपूर्ण एमओयू हुआ है। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत चयनित जिले अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं सोनभद्र में विकसित किए जा रहे हवाईअड्डों के संचालन एवं प्रबंधन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का सहयोग मिल रहा है। यह हवाई अड्डे ऐसे क्षेत्रों में स्थापित हो रहे हैं जो विकास की दौड़ में किन्हीं कारणों से पीछे छूट गए थे। श्रावस्ती, सोनभद्र और चित्रकूट तो आकांक्षात्मक जिले हैं।

यहां से एयर कनेक्टिविटी होने से इन क्षेत्रों के विकास को नये पंख लगेंगे। उन्होने कहा कि चित्रकूट रामायण सर्किट का महत्वपूर्ण हिस्सा है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने अपने वनवास के सर्वाधिक समय यहीं व्यतीत किया था। यहां ऊंचाई पर पहाड़ी पर बहुत सुंदर एयरपोर्ट बन रहा है। मैंने देखा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट पर्यटन की दृष्टि से विशेष महत्व रखता है। अब यहां से वायुसेवा शुरू होने जा रही है। यहां वायु सेवा आवश्यक थी, जिसे हम पूरा कर रहे हैं।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

इस तरह की बुंदेलखंड के विकासशील हर अपडेट के लिए चैनल bundelkhandnews.com को सब्सक्राइब भी कर लीजिये।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं जालौन

यह भी पढ़ें - खत्म होने वाली है इंतजार की घड़ियां, चित्रकूट एयरपोर्ट का रनवे तैयार, अब उड़ान का इंतजार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
1
wow
2