भाजपा नेता के अवैध बालू भरे ट्रक को पकडना पुलिस को महंगा पड़ा, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिस कर्मी निलंबित

देश व प्रदेश की भाजपा सरकारों द्वारा गुंडई व भ्रष्टाचार रोकने के लिए बड़े जोरों के साथ माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है। लेकिन इसी ...

भाजपा नेता के अवैध बालू भरे ट्रक को पकडना पुलिस को महंगा पड़ा, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिस कर्मी निलंबित

बांदा,

देश व प्रदेश की भाजपा सरकारों द्वारा गुंडई व भ्रष्टाचार रोकने के लिए बड़े जोरों के साथ माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है। लेकिन इसी सरकार में कई ऐसे वरिष्ठ नेता हैं, जो अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ काम करके सरकार को बदनाम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को जसपुरा थाना क्षेत्र के अमारा गांव में प्रकाश में आया है। यहां अवैध बालू से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया। इसी दौरान भाजपा नेता का गुर्गा हिस्ट्रीशीटर थाने में पहुंच गया, जिसने पुलिस के साथ हाथापाई की और उल्टा पुलिस पर ड्राइवर को झूठा फंसाने का आरोप लगाते हुए थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित करा दिया।

यह भी पढ़े :बेटियों की शादी का पैसा बाल विकास परियोजनाअधिकारी, कर्मचारी हजम कर गए

 जिले में इस समय अवैध बालू का खनन सत्ता पक्ष की शह पर खुले आम चल रहा है। इनके दबाव के कारण पुलिस और खनिज विभाग भी मौन बने है। गुरुवार को जसपुरा पुलिस ने पैलानी थाना क्षेत्र के खपटिहा कला की बंद पड़ी बालू खदान से बालू ला रहे एक ट्रक को रोक कर जब ट्रक का रवन्ना मांगा तो ड्राइवर ने पुलिस को धमकाते हुए बताया कि यह ट्रक एक भाजपा नेता का है। इस पर पुलिस ने ड्राइवर से थाने चलने को कहा। ड्राइवर ने थाने जाने से पहले गाड़ी को मौके पर ही लाक कर दिया लेकिन चाभी लेकर पर ट्रक का खलासी मौके पर मौजूद रहा।

यह भी पढ़े:असंगठित मजदूर मोर्चा ने बांदा के 22 बाल एवं बंधुआ मजदूरों को मऊ से मुक्त कराया

बताया जा रहा है कि घटना के समय अमारा गांव में जसपुरा पुलिस गस्त कर रही थी। तभी वहां से ट्रक गुजरा था, जिसे एक दरोगा और सिपाही ने ट्रक को रोक कर कागजात मांगे थे। कागजात न देने पर ड्राइवर को थाने ले गए थाने जाने से पहले ड्राइवर ने भाजपा नेता को फोन कर दिया। इस बीच भाजपा नेता का एक गुर्गा हिस्ट्रीशीटर फूल्लन सिंह वहां पहुंच गया और पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता करने लगा। इस पर दोनों पक्षों से हाथापाई की हुई। उधर ट्रक के पास खड़ा खलासी गाड़ी लेकर मौके से गायब हो गया। जिससे साक्ष्य के रूप में पुलिस के पास बालू  भरा ट्रक भी नहीं रहा। तब तक घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक तक पहुंची। भाजपा के नेताओं ने पुलिस पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस ने ड्राइवर को फर्जी तरीके से पकड़कर उसके साथ मारपीट की है। इस पर पुलिस अधीक्षक ने एक्शन लेते हुए जसपुरा थाना के एस एस आई प्रभु नाथ सिंह, उप निरीक्षक राजबली तथा कांस्टेबल रवि एवं विक्रम को निलंबित कर राजेंद्र सिंह राजावत को जसपुरा थाने का प्रभारी बना दिया।

यह भी पढ़े:खाद बीज की समस्या को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
इस बीच पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा बताया गया है कि कल को पुलिस अधीक्षक बांदा को एक ट्रक चालक द्वारा  प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमें थाना जसपुरा पुलिस के द्वारा बालू के ट्रक को रोकर उनके साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया था। जिसमें प्रथम दृष्टया जांच पर कुछ चीज सही पाई गई जिसके क्रम में तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए जांच कराई जा रही है। जांच क्षेत्राधिकारी सदर को दी गई है। तीन दिवस में रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट मे पाये गये तथ्यो के आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़े घर से युवती बेटी सहित लापता, इस सिपाही पर लगा उन्हें गायब करने का आरोप

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0