झांसी समेत देश के 37 स्थानों पर लगे रोजगार मेला में 51 000 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र

झांसी समेत देशभर में 37 स्थान पर शनिवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया इस रोजगार मेला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर में वीडियो...

झांसी समेत देश के 37 स्थानों पर लगे रोजगार मेला में 51 000 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र

झांसी समेत देशभर में 37 स्थान पर शनिवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया इस रोजगार मेला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित किया और उन्हें नियुक्ति पत्र वितरित किया। झांसी में यह रोजगार मेला पंडित दीनदयाल सभागार में आयोजित किया गया जिसमें 276 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। इनमें से 40 अभ्यर्थी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

यह भी पढ़े :बांदाःदशहरा मिलन में इन नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का किया गया सम्मान 

इस रोजगार मेले में उत्तर-मध्य रेलवे के विभिन्न मंडलों/यूनिटों तथा (केन्द्रीय विद्यालय संगठन, पोस्टल डिपार्टमेंट, पी.एन.बी. बी.एस.एफ) एवं अन्य मंत्रालयों के अधीन नियुक्ति हेतु चयनित उम्मीदवारों को प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम के तहत तथा स्थानीय स्तर पर केंद्रीय राज्य मंत्री, भारत सरकार कौशल किशोर, के कर कमलों द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए (चयनित उम्मीदवार पोइंटसमैन, असिस्टेंट, जेई, गुड़सगाई, सीसीटीसी, ट्रेनक्लर्क, ट्रैकमैन, होस्पिटल अटेंडेंट, एच. के. ए., जूनियर कलर्क, सीनियर कलर्क, कारपेंटर, असिस्टेंट वर्कशीप, जी.डी.एस, एस.डब्लू. ओ-ए एवं हैड कांस्टेबल )। 

यह भी पढ़े :संपर्क क्रांति ट्रेन में अर्धनग्न युवक बनाते रहे रील, करते रहे छेड़छाड

पीएम मोदी ने आगे कहा कि रोजगार मेला की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी और अब तक लाखों युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। आज 50,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं। दिवाली में अभी वक्त है, लेकिन 50,000 नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दिवाली से कम नहीं है। 

यह भी पढ़े :बांदाः देवर ने भाभी के साथ किया रेप, विरोध करने पर ले ली जान


बता दें कि साल 2022 में जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि अगले डेढ़ सालों यानि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले 10 लाख लोगों को मिशन मोड में सरकारी नौकरी दी जाएगी. प्रधानमंत्री ने जून 2022 में सभी सरकारी मंत्रालयों और विभागों में खुद खाली पदों की समीक्षा की थी, जिसके बाद भर्ती करने का फैसला लिया गया था.

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1