यौन शोषण मामले की जांच उच्च स्तरीय समिति से कराई जाए 

जनपद चित्रकूट के भरतकूप क्षेत्र में बालिकाओं के यौन शोषण का मामला एक न्यूज़ चैनल द्वारा दिखाए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है...

यौन शोषण मामले की जांच उच्च स्तरीय समिति से कराई जाए 
Investigation

इस मामले में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर इस मामले की जांच उच्च स्तरीय समिति से कराने की मांग की है।

इस बारे में जानकारी देते हुए राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती प्रभा गुप्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न एवं रोकथाम के लिए सदैव प्रभावी कार्यवाही के दिशा निर्देश निरंतर जारी किए हैं।इसके बाद भी इस तरह की घटनाओं का संज्ञान में आना अत्यंत खेद जनक है।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड में दिखा लाॅकडाउन दिखा असर, सड़कों में पसरा रहा सन्नाटा

इस संबंध में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती सुषमा सिंह ने जिला अधिकारी चित्रकूट व पुलिस अधीक्षक चित्रकूट को पत्र प्रेषित कर उपरोक्त प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है।साथ ही उन्होंने इस मामले में पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश को लिखें पत्र में घटना को खेद जनक बताते हुए कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि स्थानीय शासन द्वारा इस घटना को गंभीरता से  न लेते हुए महज कागजी खानापूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है। जो उत्तर सरकार की मंशा के सर्वथा विपरीत है।

महिला यौन शोषण के प्रकरणों पर अधिक संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई कर पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाना सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।इसलिए इस घटना की जांच कराने हेतु अपने स्तर से वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित करें और मामले की जांच करा कर पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाया जाए।

यह भी पढ़ें : अवैध शिक्षक नियुक्ति की एसआईटी जांच याचिका पर जवाब तलब