पत्रकारों की अनदेखी पर पत्रकार बैठे धरने पर

जिला प्रशासन के खिलाफ आज पत्रकार सड़कों पर धरने पर बैठ गए। साथ ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर प्रशासन के रवैया में बदलाव न आने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। आज झांसी मीडिया क्लब के तत्वावधान में अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकार इलाईट चौराहे पर धरने पर बैठे।

पत्रकारों की अनदेखी पर पत्रकार बैठे धरने पर
Jhansi-Repoters

पत्रकारों ने कहा कि पिछले कई समय से देखा जा रहा है कि झांसी जिला प्रशासन पत्रकारों के साथ दो मुंह रवैया अपना रहा है। सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए की जाने वाली पत्रकार वार्ताओं में सभी पत्रकारों को आमन्त्रित न कर केवल कुछ ही पत्रकारों को बुलाया जाता है। जिससे सरकार की लाभ कारी योजनाएं जन जन तक नहीं पहुंच पाती। इतना ही नहीं जिला प्रशासन दैनिक अखबारों के पत्रकार व उत्तर प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी नहीं आमन्त्रित करते।

वहीं अभी हाल ही में जनपद झांसी आय प्रदेश के मुखिया के कार्यक्रम को कवरेज करने के लिए भी जिला प्रशासन ने मान्यता प्राप्त व कई दैनिक समाचार पत्रों के पत्रकारों को कार्यक्रम कवरेज करने के लिए आमन्त्रित नहीं किया। जिला प्रशासन के द्वारा लगातार पत्रकारों के साथ की जा रही अनदेखी से यह लगता है कि जिला प्रशासन ताना शाही रवैया अपना रहा और मीडिया को कमजोर करने का जो कुठारा घात प्रयास कर रहा वह वर्तमान की स्थिति ठीक नहीं है।

वहीं झांसी के पुलिस मीडिया सेल ग्रुप में भी पिछले कई समय से पत्रकारों को लेकर गलत टीपद्दी की जा रही। जिस पर पत्रकारों ने मांग की है कि या तो ग्रुप पर गलत तिपड्डी करने वाले के खिलाफ कार्यवाही अन्यथा मीडिया सेल के प्रभारी के खिलाफ कार्यवाही हो। वहीं तीसरी मांग जिला सूचना कार्यालय में कई लोगो के अधिकार पत्र जमा नहीं है तथा कईयों के फर्जी अधिकार पत्र जमा है। इनकी गहनता से जांच कराई जाए जिनके अधिकार पत्र जमा नहीं उन्हें पत्रकार शब्द लिखने से रोका जाए व सरकारी कार्यालयों व कार्य क्रमो में उनका प्रवेश पर रोक लगाई जाए।

साथ ही जिनके सूचना विभाग की सांठगांठ से फर्जी अधिकार पत्र जमा है उनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया जाए। पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंप कर पन्द्रह दिन का समय दिया है। पत्रकारों ने चेतावनी दी है कि अगर जिला प्रशासन ने पत्रकारों के प्रति अपना रवैया नहीं बदला तो बड़ा आंदोलन होगा।

इस दौरान मीडिया क्लब के उपाध्यक्ष रवि शर्मा रानू साहू इमरान खान विष्णु दुबे वरिष्ठ पत्रकार शशांक त्रिपाठी रामकुमार साहू सुल्तान आब्दी कुंदन सोलंकी अतुल वर्मा आकाश कुलश्रेष्ठ नीरज साहू  राकेश शर्मा मोहम्मद कलाम भाई खान विजय कुशवाह प्रभात साहनी अमित रावत रोहित झा विवेक राजोरिया उदय कुशवाह नवीन यादव अनंजय नेपाली यश पाल नीलेश उदेनिया दीपक चौहान  मोहम्मद अफ्रीन संजीव गोस्वामी राहुल कोष्ठा आदि उपस्थित रहे।