सीएम योगी कल हर घर, नल योजना का बुन्देलखण्ड से करेंगे शुभारंभ 

हर घर तक नल का जल परियोजना काफी महत्वाकांक्षी है। इस पर कुल 10 हजार 131 करोड़ का बजट खर्च किया जा रहा है। पहले चरण में बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के लिए 2185 करोड़ की परियोजना की शुरूआत होगी। सरकार की योजना है कि अगले 2 साल के अंदर पहले बुंदेलखंड और फिर विंध्यांचल के हर घर तक पीने का पानी पहुंच सके।

सीएम योगी कल हर घर, नल  योजना का बुन्देलखण्ड से करेंगे शुभारंभ 
CM Yogi will inaugurate every house tap scheme from Bundelkhand tomorrow

जल जीवन मिशन की बड़ी पेयजल योजना का शुभारंभ कल बुन्देलखण्ड के जनपद झांसी से प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। कुल 10,131 करोड़ की परियोजना बुन्देलखण्ड, विंध्याचल व इंसुलाइटिस प्रभावित क्षेत्रों और आर्सैनिक फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना है।

इसे पहले चरण में बुन्देलखण्ड और विंध्य क्षेत्र के लिए शुरू की जा रही है। शुरुआत महोबा, ललितपुर और झांसी के लिए की जाएगी। इस परियोजना के तहत इस इलाके के 14 लाख की आबादी तक नल के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा। सरकार का लक्ष्य है कि दो साल के बुन्देलखण्ड और विंध्याचल में घर-घर में नल के जरिए पीने का पानी पहुंचाया जाएगा। इसी के तहत यह यह परियोजना कल शुरू की जा रही है । परियोजना की शुरुआत करने मुख्यमंत्री  कल झांसी पहुंच रहे हैं।