दिल्ली से लौटे 5 प्रवासी मजदूर मिले कोरोना संक्रमित

दिल्ली से लौटे 5 प्रवासी मजदूर मिले कोरोना संक्रमित

गोविन्द सिंह@ महोबा

देश की राजधानी दिल्ली से 2 दिन पूर्व श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से पहुंचे 236 कामगारों में से एक ही परिवार के चार सदस्यों सहित 5 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से क्वॉरेंटाइन सेंटर में हड़कंप मच गया है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की खबर मिलते ही डीएम एसपी सहित आला अधिकारियों ने पांचो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बांदा मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर देश के तमाम प्रदेशों से श्रमिकों की ट्रेनों ,बसों से आवाजाही जारी है। जिसको लेकर बीते 22 मई को गाजियाबाद से एक श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से 236 कामगारों को महोबा लाया गया था। जिन्हें जिले के अलग-अलग स्थानों पर क्वॉरेंटाइन किया गया था। साथ ही सभी की थर्मल स्कैनिंग के साथ बेहद सतर्कता बरती गई थी। 

शहर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कई श्रमिकों को कवारन्टीन सेंटर में रखा गया था। जिसमें करीब 23 कामगारों के कोरोना सैम्पल लिए गए थे। जिनमें से आज 5 कामगारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी आयी है। सबसे बड़ी बात यह है कि 4 कोरोना कामगार एक ही परिवार है। जबकि 1 अन्य एक गांव का है। डीएम एसपी ने चिकित्सकों के साथ कवारन्टीन सेंटर पहुंच सभी को बाँदा मेडीकल कॉलेज भेज दिया है। वही क्वांरन्टीन सेंटर को सेनेटाइज करने के निर्देश नगर पालिका प्रशासन को दिए है ।