शिकायत लेकर पहुंची 80 वर्षीय वृद्धा को दरोगा ने कराया भरपेट भोजन, फिर सुनी शिकायत

बांदा पुलिस चौकी में 80 वर्षीय वृद्धा थकी मांदी पहुंची और दरोगा जी से पोते की शिकायत करने लगी। दरोगा जी ने वृद्धा को प्रेम से चौकी..

शिकायत लेकर पहुंची 80 वर्षीय वृद्धा को दरोगा ने कराया भरपेट भोजन, फिर सुनी शिकायत

बांदा पुलिस चौकी में 80 वर्षीय वृद्धा थकी मांदी पहुंची और दरोगा जी से पोते की शिकायत करने लगी। दरोगा जी ने वृद्धा को प्रेम से चौकी पर ही बैठाया और उसे अपने पास बिठाकर भरपेट भोजन कराया। इसके बाद पूरी समस्या  सुनकर अपनी बाइक में बिठाकर शिकायत का निस्तारण करने निकल पड़े। यह देख कर दरोगा जी की कार्यशैली की हर किसी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें - महालक्ष्मी पर्व पर महिलाओं के साथ केन नदी में शुच करने गई दो छात्राएं बह गई

यह मामला है कृषि विश्वविद्यालय पुलिस चौकी का। मानव सेवा ही परम धर्म है।  इस विचार को चौकी इंचार्ज दिलीप कुमार मिश्र ने सार्थक किया। थाना कोतवाली नगर क्षेत्र में मवई बुजुर्ग निवासी 80 वर्षीय महिला श्रीमती देवरती पत्नी स्व. कालीचरन अपने पोते द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत लेकर चौकी विश्वविद्यालय पहुंची थी। बुजुर्ग महिला भूखी और परेशान थी। चौकी प्रभारी द्वारा संवेदनशीलता का परिचय देते हुए बुजुर्ग महिला को पास में बैठाकर भोजन कराया गया फिर उनसे उनकी सम्पूर्ण समस्या के बारे में पूछा गया। इसके बाद चौकी प्रभारी बुजुर्ग महिला को साथ लेकर शिकायत की जांच करने पहुंच गये तथा बुजुर्ग महिला को सम्पूर्ण समाधान का अश्वासन दिया गया ।

इस बारे में चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि जब वृद्धा पुलिस चौकी पहुंची तो गर्मी से परेशान और भूख से परेशान थी। उसकी दशा देखकर मैंने उनसे भोजन करने को कहा तो वह तुरंत तैयार हो गई। खाना खाने के बाद वह मुझे काफी आशीष देने लगी बाद में मैं उन्हें लेकर गांव पहुंचा। परिवार के लोगों से मिला तो जानकारी मिली कि उनका पोता बात बात पर दादी को परेशान करता था। मैंने से बुलाकर डांटा तो उसने गलती मानते हुए फिर कभी परेशान न करने का आश्वासन दिया। जब मैं चलने लगा तब एक बार फिर वृद्धा ने मेरे सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया तब मुझे बहुत सुख की अनुभूति हुई ।

यह भी पढ़ें - यूपीसीडा द्वारा विकसित औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में 30 वर्ष बाद भी आवश्यक सुविधाओं का टोटा

यह भी पढ़ें - मेडिकल कालेज बांदा में एमबीबीएस के छात्र ने इस वजह से लगा ली फांसी !

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2