रोजगार को आगे बढ़ाने के लिए मंत्री ने दीदियों को 72 लाख का डेमो चेक सौंपा

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत उद्यमिता विकास को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ऋण वितरण कार्यक्रम..

रोजगार को आगे बढ़ाने के लिए मंत्री ने दीदियों को 72 लाख का डेमो चेक सौंपा
मंत्री ने दीदियों को 72 लाख का डेमो चेक सौंपा..

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत उद्यमिता विकास को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ऋण वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने नरैनी ब्लाक के अंतर्गत समूह की दीदियों को, जो रोजगार कर रही है और उनके रोजगार को आगे बढ़ाने के लिए 72 लाख का डेमो चेक दिया।

इस मौके पर मंत्री जी ने कहा कि शासन के मंशानुरूप दीदियों को रोजगार से जोड़ा जाए। कार्यक्रम में आई दीदियों ने समूह से जुड़कर क्या क्या रोजगार किया और कितनी आमदनी कर रही मंत्री जी को अवगत कराया गया। इस पर मंत्री जी ने कहा कि जो भी काम करें या जो उत्पाद तैयार करें बेहतर करें, उस उत्पाद को बाजार में बेचे। अच्छी आमदनी कर समृद्ध बने। 

यह भी पढ़ें -  बाँदा : एसओजी व पुलिस के संयुक्त अभियान में 14 किलो गांजा सहित पांच गिरफ्तार

इसके बाद उन्होने बाद नरैनी ब्लाक के रक्सी गांव की सीता, समूह सखी आरती और ऑगनवाडी सीता को मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में एनआरएलएम डिप्टी कमिश्नर कृष्ण करुणाकर पाण्डेय ने एनआरएलएम के समूह की दीदियों के द्वारा किए जा रहे रोजगार और उत्पाद के बारे बताया।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, एडीएम सन्तोष बहादुर, सिटी मजिस्ट्रेट केशव नाथ, डीएसटीओ संजीव कुमार बघेल, डीडीओ डॉ रवि किशोर त्रिवेदी, डीसी मनरेगा राघवेंद्र तिवारी, जिला मिशन प्रबन्धक राकेश कुमार सोनकर, शालिनी जैन, अरुण लौर, कार्यलय सहायक अमित चौहान, डीआरपी अशोक राज सहित नरैनी ब्लाक की 26 दीदिया मौजूद रहीे।

यह भी पढ़ें -  हिंदुओं के अधिक बच्चे होते हैं, हिंदुओं के खिलाफ है जनसंख्या कानून : मौलाना तौकीर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1