हिंदुओं के अधिक बच्चे होते हैं, हिंदुओं के खिलाफ है जनसंख्या कानून : मौलाना तौकीर

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीति में अपना दखल रखने वाले इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल (ईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना..

हिंदुओं के अधिक बच्चे होते हैं, हिंदुओं के खिलाफ है जनसंख्या कानून : मौलाना तौकीर
मौलाना तौकीर..

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीति में अपना दखल रखने वाले इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल (ईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने उत्तर प्रदेश में जनसंख्या कानून लागू करने को लेकर विवादित बयान दिया हैं।

मौलाना ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का स्वागत करने के साथ ही इसको हिंदुओं के खिलाफ बताया है। उनका कहना है कि हिंदुओं के अधिक बच्चे होते हैं, इसी कारण योगी आदित्यनाथ सरकार का यह कानून तो हिंदुओं के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें - सामूहिक दुराचार के आरोपी की सशर्त जमानत मंजूर, रिहाई का निर्देश

बरेली की इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बरेली दंगे के आरोपित मौलाना तौकीर रजा ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के जनसंख्या नियंत्रण कानून का स्वागत करने के साथ ही इस कानून को लेकर उन्होंने विवादित दलीलें भी दीं हैं।

उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून तो हिंदुओं के खिलाफ है, क्योंकि हिंदुओं के ज्यादा बच्चे होते हैं। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्हें सरकारी सुविधाओं से वंचित रखने के लिए कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि यह भी सच है कि मुसलमानों के दो से ज्यादा बच्चे नहीं होते हैं।

यह भी पढ़ें - पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का 95 प्रतिशत निर्माण कार्य पूर्ण, जल्द फर्राटा भरेंगी गाड़ियां

इसके बाद भी उत्तर प्रदेश में उनको सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं मिलता है। हिंदू बहुसंख्यक हैं, सरकारी योजनाओं का ज्यादा लाभ लेते हैं। हिंदू-मुस्लिम आबादी के औसत से दो से अधिक बच्चों वाले हिंदू परिवार ज्यादा होंगे। ऐसे में पाबंदी लगेगी तो नुकसान भी उन्हीं का होगा।

मौलाना तौकीर रजा ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना भी साधा। उत्तर प्रदेश के विधानसभा किस पार्टी को समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह उस पार्टी का साथ देंगे जो दंगा आयोग बनाएगा। मौलाना ने कहा कि 2014 से पहले दंगे होते थे।

भाजपा व आरएसएस वाले गली, मोहल्ले, शहरों में बम फोड़ते थे, दंगे करवाते थे और आरोप मुसलमानों पर लगाते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो हम पर दंगे का आरोप लगाया लेकिन कांग्रेस ने तो हमें आतंकवादी बताया है।

यह भी पढ़ें - सीवर लाइन का कार्य जल्द से पूरा किया जाये : मंडलायुक्त

  • दंगा आयोग क्यों जरूरी

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि आने वाले चुनाव में उनकी पार्टी उसको ही समर्थन देगी जो दंगा आयोग बनाने का वायदा करेगा। उन्होंने कहा दंगा आयोग इसलिए जरूरी है क्योंकि कल जब यह लोग हुकूमत में नहीं रहेंगे तो यही लोग दंगा करेंगे। दंगा आयोग इसलिए जरूरी है वरना पुलिस जिसे चाहती है दंगाई बना देती है।

दंगा आयोग बने और पारदर्शिता से जांच हो और जो असल दंगाई है वो बेनकाब हो सकें।मौलाना तौकीर रजा ने इसके साथ ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर भी तंज कसा।

उन्होंने कहा कि ओवैसी तो मुसलमानों को बांटने में लगे हैं। वह सिर्फ मुसलमानों का वोट लेना चाहते हैं। इसके साथ ही उनकी भाषा भी बेहद खराब है। उनकी भाषा हैदराबाद तक तो ठीक लेकिन पूरे देश के लिए ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : विधायक और भाजपा नेताओं की मौजूदगी में ब्लाक प्रमुख को मच्छर कहने पर एसपी पर कार्रवाई

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1