फिल्म सिटी पर चर्चा के लिए योगी ने बुलाया इन अभिनेताओ को...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद इस प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने की कवायद तेजी से शुरू हो गई है। राजधानी में आज इस मुद्दे पर एक अहम बैठक होगी...

फिल्म सिटी पर चर्चा के लिए योगी ने बुलाया इन अभिनेताओ को...

लखनऊ, (हि.स.)

  • मशहूर कलाकार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या को भी बैठक को लेकर निमंत्रण 

शासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्म और टीवी जगत के चर्चित चेहरों के साथ अपने आवास पर बैठक करेंगे। इसमें फिल्म निर्माण से जुड़े तमाम निर्माता, निर्देशक और कलाकार हिस्सा लेंगे। कुछ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे, तो कुछ यहां मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : मुम्बई से यूपी शिफ्ट होगी फिल्म इंडस्ट्री

इनमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एनएसडी के चेयरमैन परेश रावल सहित अनुपम खेर, निर्माता निर्देशक सौंदर्या रजनीकांत, विवेक अग्निहोत्री, अनुपम खेर, नीरज पांडेय, डेविड धवन, सुभाष घई, शारिक पटेल जी-स्टूडियो, भूषण कुमार टी सीरीज, चंद्र प्रकाश द्विवेदी ,राज शांडिल्य, रवीना टंडन, परेश रावल, सतीश कौशिक, विशाल चतुर्वेदी, जॉन मैथ्यू मथान, प्रियदर्शन, महावीर प्रसाद, महावीर जैन, अनामिका श्रीवास्तव, मुराद अली खान, ओम राउत, संदीप सिंह, दीपक दल्वी और मनोज मुंतशिर शामिल हैं। इसमें मशहूर कलाकार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या को इस बैठक को लेकर निमंत्रण देना बेहद दिलचस्प माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया कोसी रेल महासेतु का तोहफा

इसके अलावा राजधानी में निर्माता निर्देशक शैलेश सिंह, विजेंद्र प्रसाद, अशोक पंडित, कैलाश खेर, मनोज जोशी, नितिन देसाई, विनोद बच्चन, पद्म कुमार, उदित नारायण और अरुण अनूप जलोटा बैठक में शामिल होंगे। फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव भी मीटिंग में अपनी राय रखेंगे।

मुख्यमंत्री की फिल्म सिटी निर्माण की घोषणा के बाद यह पहली बैठक है। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक प्रदेश में फिल्म सिटी परियोजना के लिए 1000 एकड़ जमीन की पहचान कर ली गई है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में 25 घरेलू हवाई अड्डे, औद्योगिकीकरण से खुलेंगे रोजगार के द्वार

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले शुक्रवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में से किसी एक प्राधिकरण में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। फिल्म नगरी महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच इसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा दांव माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे।

यह भी पढ़ें : बांदा में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने क्यों बरसाई लाठियां ?

मुख्यमंत्री योगी की फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद बॉलीवुड के कई चर्चित नाम इसका समर्थन कर आगे आ रहे हैं। चर्चित फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले मधुर भंडारकर ने मुख्यमंत्री से यूपी में फिल्म सिटी सहित, प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग व अन्य मुद्दों को लेकर भी चर्चा की और अपने सुझावों से उन्हें अवगत कराया।

इससे पहले अभिनेत्री कंगना रनौत,भजन गायक अनूप जलोटा,फिल्म अभिनेता और गोरखपुर से सांसद रवि किशन, प्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, प्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्थी आदि मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दे चुके हैं। 

फिल्म सिटी की बैठक पर अखिलेश का तंज, कहा-उतरने वाली है फ्लाप पिक्चर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की अपनी घोषणा के बाद जहां आज निर्माता निर्देशकों के साथ अहम बैठक करेंगे। वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसा है।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया कि अब सपा काल की ‘फिल्म सिटी’ का श्रेय लेने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कैंची लेकर फीता काटने को तैयार खड़ी है। पर, अब न तो उनके अभिनेता का अभिनय काम आ रहा है, न ही कोई डॉयलाग। उनकी फ्लाप पिक्चर उतरने वाली है क्योंकि प्रदेश की असली तस्वीर बनाने वालों की एडवांस बुकिंग हो गयी है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0